राम मंदिर के शिलान्यास पर फतेहपुर में खुशी की लहर, बाँके बिहारी मंदिर में जले हजारों दिए, हुआ सुन्दरकाण्ड का पाठ।

रिपोर्ट- मनीष पाल,

अयोध्या में राम जन्म भूमि स्थल पर बनने वाले भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन की खुशी में फतेहपुर जिले के मंदिरों में आज सुंदर कांड का पाठ होने के साथ मंदिरों में दिए जलाए गए इस मौके पर शहर के शांतिनगर इलाके में स्थित बाँके बिहारी मंदिर में सुन्दरकाण्ड का संगीत मय पाठ आयोजित करने के साथ ही दीप जलाए जाने का भी कार्यक्रम रखा गया।

जिसमें मंदिर के मुख्य पुजारी ने पूरे विधि विधान के साथ सुन्दरकाण्ड की शुरुआत की। सुन्दरकाण्ड का पाठ पूर्ण हो जाने के बाद जिले के अधिकारियों की मौजूदगी में दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे हजारों की संख्या में दीप जलाये गए आज शाम को आयोजित किये गए।

इस कार्यक्रम में दीपों की रोशनी में मन्दिर परिसर की छटा देखते ही बन रही थी। इसके बाद बाँके बिहारी मंदिर में प्रसाद वितरण किया गया जिसमें बड़ी संख्या में पहुँचे राम भक्तो के बीच प्रसाद वितरण किया गया। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा गया।

बाँके बिहारी मंदिर के व्यवस्थापक और समाज सेवी प्रदीप गर्ग का कहना था कि वर्षों से प्रतीक्षित राम मंदिर के निर्माण की पहली ईंट आज रखी गई है जिसकी खुशी हिन्दू समाज के हर व्यक्ति के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है।

उनका कहना था कि राममंदिर के लिए वर्षों लंबी चली लड़ाई में मंदिर के लिए संघर्ष करने वाले हर व्यक्ति के लिए बाँके बिहारी मन्दिर ट्रस्ट ह्रदय से आभार व्यक्त करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *