सपा उम्मीदवार नूतन सिंह की धमकी, मतगणना दोबारा नहीं हुई तो सपरिवार करेंगे आत्मदाह!

यूपी के बलरामपुर में भले ही जिला प्रशासन व चुनाव आयोग निष्पक्ष मतगणना कराने का दावा कर रहा हो। लेकिन प्रशासन के सारे दावों पर जिला पंचायत वार्ड संख्या 10 पिपरहवा बिशुनपुर पर आकर फेल हो जाते हैं। यहां से समाजवादी पार्टी समर्थित उम्मीदवार नूतन सिंह द्वारा लगाया गया आरोप जिला प्रशासन के दावों पर पानी फेर रहा है। नूतन सिंह ने गैसड़ी क्षेत्र से भाजपा विधायक शैलेश सिंह ‘शैलू’ की सह पर उनके समर्थकों द्वारा मतगणना स्थल पर कब्जा करके मनमानी तरीके से अपने पक्ष में गणना कराने और मिथिलेश सिंह की पत्नी रेनू सिंह को जीतने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी को लिखे पत्र में नूतन सिंह ने पुनः मतगणना कराने की मांग की है। नूतन सिंह ने जिला प्रशासन को आगाह किया है कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वह लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के सामने पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने के लिए विवश होंगी।

क्या है पूरा मामला :-

गैसड़ी-तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत आने वाले जिला पंचायत वार्ड संख्या 10 पिपरहवा बिशुनपुर से विधायक शैलेश सिंह शैलू के भाई मिथिलेश सिंह की पत्नी रेनू सिंह तथा समाजवादी पार्टी के सचिव आनंद सिंह अन्नू की पत्नी नूतन सिंह चुनाव लड़ रही थीं। मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। लेकिन मतगणना में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया गया है।

जिलाधिकारी को दिया है पत्र :-

नूतन सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र देकर आरोप लगाया है कि मतगणना के दिन 2 मई की रात्रि व 3 मई की सुबह तक में विधायक शैलेश सिंह शैलू के भाई मिथिलेश सिंह तथा उनके कुछ समर्थकों द्वारा तुलसीपुर मतगणना केंद्र के अंदर जाकर उनके अभिकर्ताओं को मारपीट कर बाहर भगा दिया गया। इसी प्रकार गैसड़ी मतगणना केंद्र पर भी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई तथा मतगणना स्थल पर कब्जा करके मनमाने तरीके से अपने पक्ष में गणना कराया गया।

क्या बोली अन्नू सिंह भाभी :-

आनंद सिंह अन्नू व उनकी भाभी मीडिया के कैमरों के सामने आरोप लगाया है कि यह सभी अनैतिक कार्य प्रशासन के सामने हो रहा था और पुलिसकर्मी तथा मतगणनाकर्मी मूक दर्शक बनकर देख रहे थे। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग किया है कि सीसीटीवी फुटेज को चेक कराया जाए तथा मतगणना पुनः जिलाधिकारी अपने समक्ष करवाएं, जिससे सत्यता सामने आ सके। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि पुनः मतगणना नहीं कराई गई, तो वह मुख्यमंत्री के सामने आत्मदाह जैसे कठोर कदम उठाएंगी।

क्या बोले एसडीएम प्रशासन :-

वहीं, एडीएम प्रशासन अरुण कुमार शुक्ल ने बताया कि तुलसीपुर-गैंसड़ी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पिपराहा बिशुनपुर में मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से करवाई जा चुकी है। जिस बूथ पर दोबारा मतगणना की मांग थी, तो वहां पर दोबारा मतगणना भी करवा ली गई थी। अगर प्रत्याशी को किसी तरह की कोई समस्या है तो वह कोर्ट जाकर पिटिशन के माध्यम से न्याय प्राप्त कर सकता है।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *