सीतापुर- स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुल्हन की तरह सजाया गया सीतापुर

रिपोर्ट- आरडी अवस्थी (राजा भैया),

सीतापुर नगर क्षेत्र में स्वतंत्र दिवस के मौके पर पूरे नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया है जिसमें सभी सीतापुर के सरकारी कार्यालयों और प्रमुख चौराहों को रंग बिरंगी तिरंगी रंग की लाइटों से सुशोभित किया गया है। रात के समय रोशनी से पूरा शहर जगमगा रहा है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधायक महेंद्र सिंह यादव ने तहसील सभागार कक्ष में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को वितरित किये अंगवस्त्र।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तहसील सभागार कक्ष में क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह यादव ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को अंग वस्त्र वितरित किए।
इस दौरान महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का बहुत बड़ा योगदान है। आज समाज में लोगों को उनके प्रति आदर सम्मान का भाव रखना चाहिए।
इस मौके पर उप जिला अधिकारी सुरेश कुमार वरिष्ठ पत्रकार पदम कांत शर्मा तहसीलदार राजकुमार गुप्ता तथा भाजपा युवा नेता सचिन कुमार मौर्य मौजूद रहे।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने झंडारोहण किया।

सीतापुर के जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कलेक्टर सभागार में झंडारोहण किया।
एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहे, वहीं कलेक्टर के सभी कर्मचारी और अधिकारी भी मौजूद रहे।
सभी लोगों ने खुशी-खुशी से झंडारोहण किया व जिलाधिकारी ने लोगों से बातचीत की व राष्ट्रगान भी सभी लोगों ने गाया।
सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस झंडारोहण में हिस्सा लिया।

स्वतंत्रता दिवस पर एसपी ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस पर एसपी ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण करने के बाद पुलिसकर्मियों को खिलाई कर्तव्यों का पालन करने की कसम।
सीतापुर जिले की पुलिस लाइन में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एसपी आरपी सिंह ने ध्वजारोहण किया।
इसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मियों को अपने कर्तव्यों का पालन करने की कसम खिलाई।
उन्होंने कहा है कि पुलिस कर्मी किसी भी कीमत पर ईमानदारी के साथ में अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेंगे और हर एक तरीके के दबाव से मुक्त होकर के सामाजिक सुरक्षा एवं शांति की जिम्मेदारी लेंगे। इसके साथ ही एसपी आरपी सिंह ने कुछ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया और उनको पुरस्कार के रुप में प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया इस मौके पर कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह यादव ने किया ध्वजारोहण

74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह यादव ने बेलझरिया स्थित अपने भाजपा कार्यालय पर ध्वजारोहण किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आज कोरोना काल के  चलते हर वर्ष आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। लोगों को इस महामारी से बचाव करने के लिए मास्क का प्रयोग करना चाहिए।
उधर नगर के बड़े चौराहे पर सीतापुर के गांधी कहे जाने वाले जगन्नाथ प्रकाश अग्रवाल उर्फ जगन बाबू की प्रतिमा पर पूर्व विधायक रामपाल यादव ने ध्वजारोहण कर लोगों को राष्ट्रगान गाते हुए देश के लिए अपना बलिदान देने वाले वीरों के व्यक्तित्व पर प्रकाश भी डाला।
इस मौके पर डॉक्टर शत्रुघन सिंह यादव, अमर मेहरोत्रा, समीम कौशर, सुनील पांडे सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व विधायक रामपाल यादव ने बी एन एस डी पब्लिक स्कूल परिसर में कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित।

बिसवां कस्बे के मोहल्ला पठानी टोला स्थित बी एन एस डी पब्लिक स्कूल परिसर में कोरोना काल के दौरान कोरोना योद्धा सफाई कर्मियों ने मेहनत और लगन के साथ कार्य किया।  जिसको लेकर पूर्व विधायक रामपाल यादव ने उन्हें अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया।
इस दौरान श्री यादव ने कहा कि जिस तरीके से हमारे क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूर्ण मुल्क के लोगों ने इस कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए तरह-तरह के कयास लगाए थे, उस दौरान अपनी जान की परवाह ना कर कोरोना योद्धा सफाई कर्मियों, चिकित्सकों व पुलिसकर्मियों द्वारा कड़ी मेहनत व लगन के साथ कार्य किया गया इन सभी कोरोनावायरस को मैं नमन करता हूं।
इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक अमरनाथ मेहरोत्रा की अगुवाई में पूर्व विधायक रामपाल यादव ने अंग वस्त्र भेंट कर सभी कोरोनावायरस को सम्मानित किया।
इस मौके पर सत्रुघन सिंह यादव, उप प्रबंधक नमन मौर्य, सुनील पांडे सहित तमाम लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मौजूद रहे।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खंड विकास कार्यालय रेउसा में पीआरडी जवानों ने ध्वजारोहण किया।

रेउसा में PRD जवानों द्वारा शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को याद किया गया स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खंड विकास कार्यालय रेउसा में पीआरडी जवानों ने ध्वजारोहण किया।
जिसके बाद कार्यालय के परिसर में स्थापित शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित की और शहीदों को याद करते हुए जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीआरडी जवानों द्वारा खंड विकास कार्यालय में शहीद स्मारक पर शहीद स्तंभों पर पुष्प अर्पित किए गए।
इस मौके पर पीआरडी जवान श्रवण कुमार रामेश्वर गौतम शहरूम खान, बनवारीलाल, पुत्ती लाल, सोनेलाल आदि पीआरडी जवान मौजूद रहे।
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी पीआरडी जवानों ने खंड विकास कार्यालय में ध्वजारोहण किया व कार्यालय के परिसर में स्थापित शहीद स्तंभ व शहीद स्मारकों पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को याद भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *