एसपी, एएसपी, सीओ और सभी एसओ ने घंटों तक बहाया पसीना, पुलिस परिसरों में स्वच्छता महाअभियान!

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी डॉ0 अरविन्द चतुर्वेदी अपनी संवेदनशील कार्यशैली के लिए चर्चित रहते हैं। इसी क्रम में आज उन्होंने पूरे जिले में पुलिस विभाग के सभी परिसरों में स्वच्छता का महा अभियान संचालित करवाया।

पुलिस लाइन और पुलिस कार्यालय में एसपी ने खुद श्रमदान किया और अपनी देखरेख में सभी अधिकारियों के साथ कई घंटों तक परिसरों में झाड़ी और गंदगी को साफ करवाया जिले के सभी पुलिस थानों के परिसर में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में श्रमदान करते हुए  स्वच्छता अभियान चलाया गया।

  पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा पुलिस लाइन में स्वयं श्रमदान कर स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया गया। उक्त अभियान में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी नगर, यातायात प्रभारी, प्रतिसार निरीक्षक एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा बढ़-चढ़कर पुलिस लाइन परिसर की साफ-सफाई में श्रमदान किया गया।

श्रमदान के उपरांत पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा गोष्ठी आयोजित कर समस्त पुलिस कर्मियों को स्वच्छता एवं श्रमदान हेतु जागरूक किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा  प्रभातफेरी सुनाकर समस्त पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया गया। उक्त अभियान के क्रम में समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों के द्वारा भी अपने-अपने थाना परिसर व कार्यालय की साफ-सफाई करायी गयी।

कार्यक्रम के दौरान ही पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी पुलिस कर्मियों से यह अपील भी की है कि न सिर्फ अपने कार्यालय स्थलों की स्वच्छता पर ध्यान दें, बल्कि अपनी मन मस्तिष्क को भी हमेशा स्वस्थ रखें और निर्मल हृदय के साथ कर्तव्य मार्ग पर समर्पित रहे।

रिपोर्ट – ब्यूरो बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *