लखनऊ: व्यापारियो का निर्णय बना मिसाल! नही खुलेंगे हजरतगंज,चौक और सराफा बाजार।

लखनऊ। बढ़ते कोरोना के बीच लखनऊ के हालात से हर कोई वाकिफ है वही वर्तमान हालात को देखते हुए व्यापारियो ने सकारात्मक कदम उठाया है जिससे प्रशासन को भी सहूलियत मिलती दिखाई पड़ रही है। हजरतगंज और चौक और लखनऊ सर्राफा बाजार फिलहाल सोमवार से नहीं खुलेंगे। हजरतगंज अभी तीन दिन दुकानों को और बंद रखेगा उसके बाद गुरुवार को मीटिंग कर निर्णय लिया जाएगा। वहीं चौक और लखनऊ सर्राफा ने तीस अप्रैल तक की बंदी की घोषणा कर दी है। वहीं लखनऊ व्यापार मंडल ने शहर के व्यापारी प्रतिनिधियों से वार्ता के बाद कल से बाजार खोलने का फैसला लिया है। बचाव के साथ कारोबार करने पर सहमति बनी है।

मीडिया को हजरतगंज के अध्यक्ष किशन चंद बंबानी ने बताया कि हालातों को देखकर अभी हजरतगंज बाजार फिलहाल सोमवार, मंगलवार और बुधवार को नहीं खुलेगा। गुरुवार को बैठक कर आगे का निर्णय लिया जाएगा।वहीं चौक सर्राफा एसोसिएशन एवं इंडिया बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन ने सामूहिक रूप से जूम मीटिंग कर 30 अप्रैल तक बाजार बंदी का एलान कर दिया है। इब्जा के प्रदेश अध्यक्ष ने लखनऊ सर्राफा कारोबार तीस तक बंद रखने की तस्दीक की। वहीं लखनऊ सर्राफा के रवींद्र नाथ रस्तोगी, प्रदीप अग्रवाल ने भी लखनऊ का सर्राफा कारोबार तीस अप्रैल न करने का फैसला लिया है। इस दौरान बाजार बंद रहेंगे।

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अ्ग्रवाल ने बताया कि भूतनाथ के देवेंद्र गुप्ता, अमीनाबाद के विनोद अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, सतीश शर्मा, भारतभूषण समेत कई पदाधिकारियों से वार्ता के बाद अमीनाबाद, पांडेयगंज, यहियागंज, गणेशगंज, इंदिरान नगर, भूतनाथ मार्केट, रकाबगंज, सुभाषमार्ग, नाका हिंडोला, नजीराबाद समेत कई प्रमुख बाजार सोमवार से खाेले जाएंगे।

वही दूसरी तरफ व्यापारियों को सरकारी लॉकडाउन का भी इंतजार है। लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, कपड़ा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने कहा है कि हालातों को देखते हुए सरकारी बंदी का व्यापारी इंतजार कर रहे हैं।

सुबह 11 से छह बजे तक खुलेगा बर्तन बाजार : यहियागंज बाजार सोमवार से खुलेगा। महामंत्री नीरज गुप्ता एवं युवा अध्यक्ष कुश मिश्र ने बताया कि यहियागंज होजरी बाजार खुलेगा। वहीं बर्तन बाजार के हरीशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि सुबह दस बजे से रात नौ बजे तक खोला जाने वाला बर्तन बाजार सोमवार से कोविड शर्तों के साथ सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक खोला जाएगा।

लखनऊ से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *