सावन के प्रथम सोमवार के दृष्टिगत डीएम ने की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

बाराबंकी: सावन के प्रथम सोमवार के दृष्टिगत समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को लाइट, टेंट की व्यवस्था, साफ-सफाई, बैरीकेटिंग, शौचालयों को क्रियाशील, शुद्ध पेयजल हेतु नलों, हैण्डपम्पों को क्रियाशील, विद्युत विभाग को प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिये गये। साथ ही छुट्टा जानवरों को गौआश्रय स्थल तक पहुचाने के लिए पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये गये तथा आवागमन को सुचारू रूप से करने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया गया।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सावन के सोमवार में श्रद्धालुओं को जलाभिषेक में कठिनाई न हो इसके लिए बैरीकेटिंग की समुचित व्यवस्था समयान्तर्गत कर ली जाये। जिलाधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महादेवा को सुचारू रूप से क्रियाशील करने के निर्देश दिये।

उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्योे का निर्वहन समय से करें।
बैठक  के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि शासन से निर्देश प्राप्त होने के पश्चात सावन के प्रथम सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था लागू की जायेगी। 

इस दौरान मुख्य चिकित्सधिकारी डाॅ0बी0के0एस0चैहान, अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी रामनगर, एआरएम, सीओ रामनगर, एआरटीओ, अपर जिला सूचनाधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *