मोरबी हादसे में मरने वालों की संख्या 143 तक पहुंची -Gujarat news

गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार सुबह सात बजे तक मृतकों की तादाद 143 तक पहुंच गई है। मच्छु नदी में बचाव कार्य को तेज करने के लिए सेना की मदद की जा रही है। इस काम एसडीआरएफ के साथ एनडीआरएफ की टीमें भी लगी हुईं हैं। तो वहीं दूसरी राज्य में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी दे रात तक घटनास्थल पर मौजूद रहे।

दु:खद बात यह है कि बचाव कार्य के दौरान डेडबॉडी मिलने का सिलसिला जारी है। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। सोमवार को दोपहर तक रेस्क्यू का काम पूरा होने का अनुमान है। बचाव के काम केंद्रीय एजेंसियों के साथ फायर ब्रिगेड, कोस्ट गार्ड, गरुड़ कमांडो और नेवी की मदद ली जा रही है। हादसे में मरने वालों में ज्यादातर मोरबी और आसपास के निवासी हैं।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिया। मृतकों के स्वजन को केंद्र सरकार ने दो-दो लाख रुपये और प्रदेश सरकार ने चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों को केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *