DSP अमरेश सिंह बघेल ग‍िरफ्तार, BSP MP अतुल राय दुष्कर्म मामले में हुई कार्रवाई!

DSP Amresh Singh Baghel (file photo)

बाराबंकी बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ एक युवती ने वाराणसी के लंका थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में सांसद प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं। 16 अगस्त की सुबह दुष्कर्म पीड़िता ने इस प्रकरण के साक्षी के साथ आग लगा ली थी। घटना में दोनों की मौत हो गई थी।

बहुचर्चित दुष्कर्म प्रकरण में सांसद अतुल राय की सहायता करने का डिप्टी एसपी सुभाष सिंह बघेल पर है आरोप।

सांसद अतुल राय

 दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद बसपा सांसद अतुल राय की मदद के आरोपित पुलिस उपाधीक्षक अमरेश सिंह बघेल को बुधवार रात हिरासत में ले लिया गया वह लखनऊ-सुलतानपुर हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा के पास से गुजर रहे थे। वाराणसी पुलिस उनको अपने साथ ले गई।

बीते 16 अगस्त की सुबह दुष्कर्म पीड़िता ने इस प्रकरण के साक्षी के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली थी। दोनों को गंभीर हालत में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां नौ दिन बाद दोनों की मृत्यु हो गई । इस हाई प्रोफाइल प्रकरण में सीओ अमरेश सिंह बघेल को निलंबित कर दिया गया था।

बघेल ने बाराबंकी में लंबे समय तक क्राइम ब्रांच और जैदपुर कोतवाली प्रभारी का दायित्व संभाला था। बाराबंकी से ही पदोन्नति के बाद उनका स्थानांतरण वाराणसी हुआ था।

बता दें कि घोसी के सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ित युवती व उसके पैरोकार युवक ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के गेट के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। गंभीर रूप से घायल हुई युवती व युवक की मृत्यु हो चुकी है। आत्मदाह के प्रयास की घटना के बाद यूपी सरकार ने पूरे प्रकरण की जांच पुलिस और शासन के बड़े अफसरों को सौंपी थी जिसके बाद सीओ को दोषी पाते हुए यह कार्रवाई की गई।

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published.