उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। उन्होंने आज सुबह 8.16 पर अंतिम सांस ली। वह 82 साल के थे। मुलायम सिंह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर थे। पिछले रविवार से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई।

पहलवान और शिक्षक रहे मुलायम ने लंबी सियासी पारी खेली। तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे। केंद्र में रक्षा मंत्री रहे। उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है।

सपा संरक्षक के निधन पर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया को सपा ने अपने ट्विटर से शेयर किया. उन्होंने लिखा, “मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे.” वहीं सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन सोमवार की सुबह करीब 8.16 मीनट पर मेदांता अस्पताल में हुआ. इसकी पुष्टि भी उनके बेटे अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए की.

वहीं पीएम मोदी ने उनके निधन पर ट्वीट कर लिखा, “जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई. घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था. उनका निधन मुझे पीड़ा देता है. उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.”

 

मुलायम सिंह यादव एक सच्चे योद्धा थे- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वो ज़मीनी राजनीति से जुड़े एक सच्चे योद्धा थे. उन्होंने कहा, मैं अखिलेश यादव समेत सभी शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *