बंगाल में महिषासुर की जगह गांधी जी की मूर्ति लगाकर कर रहे थे पूजा चल रहा है बवाल

कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके में अखिल भारतीय हिंदू महासभा द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा पंडाल में महिषासुर के मुख मूर्ति की जगह महात्मा गांधी जैसी दिखने वाली मूर्ति लगाने पर बवाल मच गया। रविवार शाम को कुछ लोगों ने मूर्ति को देखा तो इसकी शिकायत राज्य प्रशासन से की। इस पर राजनीतिक दलों के साथ-साथ सिविल सोसाइटी के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और मांग की कि पूजा आयोजक महात्मा गांधी को असुर के रूप में दिखाना बंद करें।

पुलिस ने आयोजकों से संपर्क किया और उनसे कुछ बदलाव करने को कहा, ताकि गांधीवादी अनुयायियों की भावनाएं आहत न हों। शुरू में, आयोजक किसी भी तरह का बदलाव करने के लिए राजी नहीं हुए लेकिन बढ़ते दबाव के बाद, आयोजकों ने आखिरकार महिषासुर की मूर्ति को बदला। उसे राक्षस का रूप देने के लिए एक विग लगाया गया।

गोस्वामी, जो हिंदू महासभा के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि हालांकि उन्होंने ‘असुर’ की मूर्ति में बदलाव किए हैं, लेकिन वे बदलाव को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘कोलकाता पुलिस ने हमारा समर्थन किया और परिवर्तन करने का अनुरोध किया. इसलिए यह बदलाव किया गया है. हम इन परिवर्तनों को स्वीकार नहीं करते हैं. हम भविष्य में लोगों के बीच गांधी की गतिविधियों के बारे में प्रचार करेंगे. वह हमारे देश को विभाजित करने वाले व्यक्ति हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *