माफिया अतीक अहमद का बड़ा बेटा उमर मंगलवार को लखनऊ की सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा-

लखनऊ की सीबीआई स्पेशल कोर्ट में माफिया अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर ने सरेंडर कर दिया है. उस पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। उमर कई दिनों से फरार चल रहा था और उस पर रंगदारी मांगने का है। उसने देवरिया जिला बंद रहने के दौरान लखनऊ के व्यापारी से मारपीट मारपीट की थी। उमर की गिरफ्तारी के लिए कई जगह रेड चल रही थी।

उमर ने सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया।सीबीआई की तरफ से जांच अधिकारी भी कोर्ट पहुंचे हैं। मोहम्मद उमर, माफिया अतीक अहमद का सबसे बड़ा बेटा है। लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाकर पिटाई करने के मामले में उस में उसके खिलाफ दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी।

इस केस में अतीक अहमद के साथ ही उसके बेटे उमर, करीबी जफरउल्लाह, फारुख, जकी व गुलाम सरवर समेत 18 लोगों को नामजद किया गया। काफी तलाश के बाद भी नहीं मिलने पर उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराया गया। इसके कुछ दिनों बाद उस पर सीबीआई की ओर से दो लाख का इनाम घोषित किया गया।

पुलिस के हाथ उमर के बारे में कुछ महत्वूपर्ण जानकारियां लगी हैं. पता चला है कि वह दूसरे राज्य में ठिकाना बदल-बदल कर रह रहा है। गोपनीय तरीके से इसका पतपता लगाया जा रहा है। मुखबिरों की भी मदद ली जा रही है। बहुत जल्द उमर अली एसटीएफ के गिरफ्त में आ सकता है।

इससे पहले प्रयागराज के पूरामुफ्ती इलाके में अतीक अहमद की संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की गई थी। 1.46 हेक्टेयर यानी करीब 6 बीघा जमीन कुर्क की गई जिसकी अनुमानित कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है। पुलिस गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-1 के तहत माफियाओं की अवैध संपत्तियां कुर्क कर रही है। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गुजरात के साबरमती जेल में बंद है।बाहुबली का छोटा बेटा अली अहमद नैनी सेंट्रल जेल में बंद है और अब बड़े बेटे उमर ने सरेंडर कर दिया है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.