मां दुर्गा की पूजा करने वाली मुस्लिम महिला को मिली धमकी, कट्टरपंथियों ने कहा ‘जिंदा जला देंगे’ |

अलीगढ़ में रहने वाली रूबी आसिफ खान को कट्टरपंथियों ने जिंदा जला देने की धमकी दी है। उन्हें यह धमकी इसलिए दी गई है क्योंकि रूबी ने नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा की थी और अपने घर पर कन्या भोज कराया था। मंगलवार को नवमी के पावन दिन पर जब रूबी और उसके पति आसिफ ने अपने घर में कन्या भोजन कराया। हाल ही में रूबी ने अपने घर पर गणपति की प्रतिमा भी स्थापित की थी, इसे लेकर भी उसे जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। पिछले दिनों ही उसके घर के बाहर कट्टरपंथियों द्वारा पोस्टर चिपका दिया गया था, जिसमें उन्हें जिंदा जला देने की धमकी दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना रोरवर थानाक्षेत्र के मामूदनगर शाहजमाल इलाके की है। यहाँ की रहने वाली भाजपा प्रदेश मंत्री रूबी आसिफ खान गणेश चतुर्थी के समय भगवान गणेश की पूजा कर चर्चा में आईं थीं। तब उनके खिलाफ फतवा जारी हुआ था। इस बार नवरात्रि में रूबी ने अपने घर में माँ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की है। 9 दिनों का व्रत भी रखा हुआ है।

पुलिस को दी गई शिकायत में रूबी ने अपने घर के बाहर लगे पोस्टर का जिक्र किया है। इस पोस्टर में लिखा है, “रूबी आसिफ खान काफिर बन गई है। पूजा करती है। हवन करती है। वन्देमातरम कहती है। इसे इस्लाम से ख़ारिज कर दो। परिवार समेत जिन्दा जला दो। हम सच्चे मुसलमान जामतउल मुसलमान। नारे तकबीर अल्लाह है अकबर।” पुलिस ने पोस्टर जब्त कर लिया है। आसपास के CCTV कैमरों की जाँच कर रही है।

रूबी को मिली सुरक्षा

रूबी की जान को खतरा देख यूपी पुलिस की तरफ से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उनके घर के बाहर दो पुलिस कर्मियों को तैयार किया गया है। हालांकि, रात में रूबी के घर के बाहर केवक एक सिपाही ही सुरक्षा देता है। रूबी और उनके घर वालों को चिंता है कि कहीं उनके साथ कोई अनहोनी ना हो जाए, वह लोग कट्टरपंथियों की वजह से डर के साए में जी रहे हैं। रूबी ने इस मामले में कहा है कि वह अपने परिवार की सुरक्षा चाहती हैं क्योंकि पूजा करने की वजह से उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *