NHAI के अफसरों और ठेकेदारों की लापरवाही से जर्जर हो रहा लखनऊ गोरखपुर हाईवे, दे रहा बड़ी दुर्घटना को दावत

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा,

बाराबंकी। सतरिख जाने के रास्ते पर पड़ने वाला यह NHAI का यह अंडरपास आपको मजबूर कर देगा कि आप उसमे भरे हुए पानी से निकल कर जाए, विगत कई वर्षों से इस अंडरपास की यही हालत बनी हुई है।

बरसात के मौसम में राहगीरों का इस रास्ते से निकलना उनकी मजबूरी बनी हुई है, हल्की सी बारिश में भी यह अंडरपास तालाब बन जाता है पैदल आने जाने वाले लोगो को उसी गंदे पानी से गुजरना पड़ता है लेकिन NHAI के अधिकारी और ठेकेदार इस पर कभी ध्यान नही देते।

     लखनऊ गोरखपुर हाईवे के निर्माण की जिम्मेदारी PNC कंपनी के द्वारा ली गयी थी और तत्समय इस मार्ग का निर्माण करा कर इतिश्री कर ली गयी है जबकि जनता के समक्ष आने वाली इस समस्या का कोई पुरसाहाल नही है। पानी भरने की समस्या तो एक तरफ लेकिन अंडरपास और राजमार्ग के रखरखाव का भी ध्यान नही रखा जाता है जिसका आलम है यह है कि अंडरपास के बीचों बीच से झरने जैसा पानी निरंतर गिरता रहता है और लोगो को मजबूर होकर उसी गंदे पानी के बीच से निकलना पड़ रहा है।

      देश मे अधिकतर ओवरब्रिज/ पुल गिरने की घटनाएं घटित होती रहती है जिसका प्रमुख कारण होता है ओवरब्रिज/पुल/ राजमार्ग का जिम्मा देख रहे अकर्मण्य अधिकारियों का, जो इन छोटी छोटी समस्याओं को नजरअंदाज करते और आने वाले समय मे वही घटनाएं किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बनती है। आस पास के लोगो के द्वारा बताया गया कि यह समस्या लगभग 5-6 साल से बनी हुई है लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। अब देखना यह है कि उच्चाधिकारियों द्वारा संज्ञान लेते हुए इसपर क्या कार्यवाही होती है जिससे जनता को सुगमता तो हो ही साथ मे भविष्य में होने वाली किसी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *