पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और बड़बोले नेता शेख रशीद ने लाइव टीवी डिबेट के दौरान थूका-

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rasheed) का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह लाइव टीवी पर डिबेट के दौरान थूकते नजर आ रहे हैं।
मंत्री का वीडियो देखने के बाद पाकिस्तानियों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया है। शेख राशिद टीवी चैनल पर वर्तमान गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को लेकर बातचीत कर रहे थें। बातचीत के दौरान रशीद का व्यवहार आक्रामक हो गया और वो लाइव डिबेट में ही थूक दिया।

टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के बारे में शेख रशीद से एक सवाल पूछा तो उन्होंने कहा मैं जनरल बाजवा से राणा सनाउल्लाह पर नकेल कसने की अपील करना चाहूंगां। जिस तरह की भाषा का वह इस्तेमाल करते हैं, क्या आपको लगता है कि कोई उन्हें सलाम करेगा? यह कहते हुए रशीद ने टीवी डिबेट के दौरान थूक दिया।

बीते दिनों ही शेख राशिद ने कहा था कि पाकिस्तान में गठबंधन की सरकार की कोई इज्जत नहीं है। न तो देश में इस सरकार को सम्मान मिलता है और न ही विदेशों में।
अपने इस बयान में शेख राशिद ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा था। पाकिस्तान के किसी राजनेता की ओर से किया गया यह पहला ऐसा बर्ताव नहीं है।
इससे पहले पाकिस्तानी नेता फिरदौस आशिक अवान, जो उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री के स्पेशल अस्सिटेंट थे, उन्होनें एक टीवी शो में गरमागरम बहस के बाद एक अन्य राजनेता को थप्पड़ जड़ दिया था।

शेख रशीद मंत्री रहते हुए भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए जाने जाते थे। साथ ही वह अपने बड़बोलेपन की वजह से पहले भी कई बार अपनी खिल्ली उड़वा चुके हैं।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.