कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद से सियासी गलियारों में तेज हो गई हैं चर्चाएं-

राजस्थान सरकार में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जयपुर में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर चल रही चर्चाओं पर बड़ा बयान दिया है। पायलट ने बुधवार को कहा कि राजनीति में जो होता है वह दिखता नहीं और जो दिखता है वह होता नहीं है। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद से सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं‍ इस पद के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर सबके मन में जिज्ञासा बनी हुई है।

सचिन पायलट ने कहा कि गुलाम नबी आजाद सहित कई अन्‍य नेताओं के कांग्रेस छोड़कर जाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि जनता व समय तय करेगा कि इन लोगों का फैसला सही था या गलत। वहीं पायलट ने हाल में हुए छात्रसंघ चुनावों में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई की हार और हाल में आई एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट पर अपनी बात रखी।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में खुले माहौल में चुनाव प्रक्रिया कराने का इतिहास रहा है उसे हम बनाए हुए हैं। उन्‍होंने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि नियुक्ति होती कैसे हैं, अध्‍यक्ष को कौन चुनता है। पायलट ने बताया कि सारा चुनाव घोषित हो चुका है और 22 तारीख को नोटिफिकेशन आ जाएगा जिसके बाद रिजल्ट आने पर पता चल जाएगा कि कौन अध्यक्ष होगा।

वहीं हाल में आई एनसीआरबी की रिपोर्ट पर सचिन पायलट ने कहा कि रिपोर्ट से पता चलता है कि हालात बेहद चिंताजनक है। मालूम हो कि एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट में महिलाओं के साथ बलात्कार के मामलों में राजस्थान शीर्ष पर है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.