बिहार में नई सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव का पहला इंटरव्यू-

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं। वह दूसरी बार बिहार के उपमुख्यमंत्री बने हैं। नीतीश 8.0 में डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी यादव ने मिडिया से बात की उन्होंने कहा कि जो बिहार ने किया है वो अभी पूरे देश में होना बाकी है। तेजस्वी ने कहा कि हम नीतीश के साथ मजबूती से खड़े है। बता दें कि बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार आज महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई है।

सरकार की पहली प्राथमिकता क्या है? इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि पढ़ाई, दवाई, कार्रवाई हमारी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री जो भी योजना चला रहे हैं, हमें उसमें और तेजी लाना है।लोगों के साथ न्याय हो। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने कहा था कि जब मुख्यमंत्री बनेंगे तब 10 लाख नौकरियां देंगे। अभी तो हम उपमुख्यमंत्री हैं। लेकिन सीएम नीतीश ने हमसे चर्चा की है, वो इसको लेकर गंभीर हैं।

कहा जा रहा है कि एक डील हुई, जिसमें 2024 में आप मुख्यमंत्री बनेंगे और नीतीश कुमार पीएम पद के उम्मीदवार होंगे। इसपर तेजस्वी यादव ने कहा कि इस डील की जानकारी हमें नहीं है.हम डिप्टी सीएम हैं। हम अपना काम करने में लगे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। ये मुद्दा सिर्फ बिहार का नहीं पूरे देश का है. केंद्र सरकार नौकरियां खा गई। कारखाने बंद हो गए, लोगों को कुछ नहीं मिल रहा। तेजस्वी ने कहा कि 10 लाख का जो वादा हमने किया था, उसे पूरा करेंगे।

तेजस्वी के साथ शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी पर का बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी की केंद्र सरकार को दी खुली चुनौती दी है। नीतीश कुमार ने कहा 2014 में आने वाले 2024 की सोचें।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.