जिस ‘आदमी’ पर लगा था रेप का आरोप वह महिला निकली

पुलिस ने बताया कि 28 नवंबर को एक नाबालिग का अगवा कर दुष्कर्म का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची के परिजनों की तहरीर पर आरोपी शंकर के खिलाफ केस दर्ज किया और उसकी तलाश शुरू की.
राजस्थान के सिरोही जिले में 20 दिन पहले एक नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है. यह आरोपी एक महिला है और पुरूष के वेश में रहती थी. आरोपी का मेडिकल कराने के बाद पुलिस ने मुकदमे में से दुष्कर्म की धारा को हटा दिया है. वहीं आरोपी को अपहरण की धाराओं में गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया. जहां से आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि 28 नवंबर को एक नाबालिग का अगवा कर दुष्कर्म का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची के परिजनों की तहरीर पर आरोपी शंकर के खिलाफ केस दर्ज किया और उसकी तलाश शुरू की. इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जब आरोपी शंकर को गिरफ्तार किया तो पता चला कि वह लड़का नहीं बल्कि महिला है और अपनी पहचान छुपाने के लिए पुरूष के वेश में शंकर बन कर रहती है. ऐसे में पुलिस ने आरोपी महिला का मेडिकल कराया और मेडिकल रिपोर्ट के साथ उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप झूठा पाया गया है. ऐसे में मुकदमे की विवेचना के दौरान दुष्कर्म की धारा को हटा दिया गया है. लेकिन आरोपी के खिलाफ अपहरण की वारदात प्रमाणित हुई है. ऐसे में उसे आईपीसी की धारा 363 व 366 के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *