ममता कैबिनेट में होगा बड़ा बदलाव, मिल सकता है नए चेहरों को मौका-

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब जल्द ही अपने कै कैबिनेट में एक बड़ा फेरबदल करने जा रही है। अपने वरिष्ठ मंत्री और खास पार्थ चटर्जी की अपने कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था। पार्थ के पास वाणिज्य उद्योग के अलावा अन्य मंत्रालय भी थे जो फिलहाल अब ममता बनर्जी के पास है।

ममता कैबिनेट का विस्तार सोमवार को संभव है जिसमें कुछ नए चेहरों और ममता के भरोसेमंद लोगों को मौका मिल सकता है। खबरों की मानें तो कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है जबकि कुछ सांसदों को भी कैबिनेट में जगह मिलने के आसार हैं। ममता बनर्जी ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई. बैठक में मंत्रिमंडल में बदलाव पर मुहर लग गई है। ममता बनर्जी ने बताया कि वे अपनी कैबिनेट में बदलाव करने जा रही हैं।

बता दें कि ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी जेल में हैं. वहीं एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है। इसके साथ ही ममता ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का भी ऐलान किया है। इनमें सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा। इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी। CM ममता बनर्जी अगले सप्ताह 4 दिवसीय दौरे पर दिल्ली आने वाली। यह दौरा आगामी 4 अगस्त से 8 अगस्त के बीच हो सकता है, लेकिन तारीखों पर फिलहाल अब भी संशय है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.