यूपी में बस से यात्रा करना हुआ महंगा रोडवेज ने बढ़ाया किराया

उत्तर प्रदेश में Roadways Bus में यात्रा करने वाले लोगों को अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. दरअसल राज्य परिवहन विभाग ने सरकारी बसों के सफर को मंहगा कर दिया है. राज्य परिवहन प्राधिकरण ने परिवहन निगम के किराया बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद यूपी रोडवेज की बसों का किराया 25 पैसे प्रति किमी महंगा हो गया है. जानकारी के मुताबिक एक सप्ताह में बढ़े हुए किराए की दरें लागू हो सकती हैं. इसके साथ ही ऑटो और टेंपो का किराया बढ़ाने की मांग को भी अनुमति दी गई है.

राज्य परिवहन प्राधिकारी की सोमवार को एक बैठक हुई थी. इस बैठक में रोडवेज बसों का किराया बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. बैठक में शामिल अधिकारियों के अनुसार यूपी रोडवेज की बसों में बढ़ा हुआ किराया एक हफ्ते में ही लागू हो सकता है. हालांकि अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

नया किराया लागू होने के बाद लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को 125 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। प्रयागराज का किराया 252 से बढ़कर 304 रुपये हो जाएगा। गोरखपुर के लिए 367 की जगह 443 रुपये देने होंगे। नया किराया लागू होने के बाद रोडवेज को करीब 30 करोड़ रुपये सालाना का मुनाफा होगा। बैठक में मिली अनुमति के अनुसार ऑटो व टेंपो में पहले किमी के लिए यात्री को 10.58 रुपये देने होंगे। इसके बाद प्रति आधा किमी 3.40 रुपये देना होता है।

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *