उत्तराखण्ड़ : मुख्यमंत्री ने आज देहरादून में यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एण्ड एनर्जी स्टडीज में कई योजनाओं का किया शुभारम्भ।

उत्तराखण्ड़ : मुख्यमंत्री ने आज देहरादून में यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एण्ड एनर्जी स्टडीज में कई योजनाओं का किया शुभारम्भ।

उत्तराखण्ड़ :मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून के यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एण्ड एनर्जी स्टडीज में ई डब्ल्यू एस मेधावी छात्रों के लिए ‘ज्योति छात्रवृत्ति’ एवं खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ‘विजय छात्रवृत्ति’ योजना का शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री धामी ने यूनिवर्सिटी के ‘सेंटर फॉर कल्चर एंड आर्ट’ व ‘सेंटर फॉर इंडियन नॉलेज’ का भी शुभारम्भ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों को गुरू पूर्णिमा की शुभकामनाएं भी दी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री जी के सपनों को पूरा करने के लिए सबको कर्मयोगी बनकर कार्य करना होगा। उन्हीं के नेतृत्व में भारत में कोविड-19 वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया।

प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। शिक्षा में क्रान्तिकारी परिवर्तन लाने के लिए नई शिक्षा नीति लाई गई है। उत्तराखण्ड राज्य में बाल वाटिका से इसका शुभारंभ हो चुका है।

आर डी अवस्थी
द इण्डियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published.