*”काम बोलता है”समाजवादी दावों की खुली पोल ,आगरा एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण का हुआ खुलासा ,20 मीटर के दायरे में अचानक बह गया एक्सप्रेस वे का हिस्सा,लग्जरी गाड़ी में सवार लोग लोगों की सांसें अटकी, हुए घायल जान बची, सरकार ने दिए उच्च स्तरीय जांच के निर्देश.. आगरा की पीएनसी कंपनी और यूपीडा के अफसरों पर उठे सवाल… सपा ने कहा योगी सरकार नहीं करा रही मेंटेनेंस..”द इंडियन ओपिनियन” में आदित्य यादव की रिपोर्ट*


लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे यानी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट ..यानी देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे ..यानी देश का सबसे महंगा एक्सप्रेस वे.. वह सड़क जिसको 302 किलोमीटर बनाने में खर्च हुए लगभग 14000 करोड रुपए ..वह सड़क जिसे कहा जा रहा था भारत की विश्व स्तरीय सड़क ..वह सड़क जिसको लेकर हुई बड़े पैमाने पर राजनीति.. वह एक्सप्रेसवे जिसे अखिलेश यादव ने बताया था अपनी सरकार की बड़ी उपलब्धि.. लेकिन क्या हुआ.. एक्सप्रेस वे घटिया निर्माण की खुल गई पोल ..आगरा की पीएनसी कंपनी ने कराया था एक्सप्रेस वे ऐसा विश्व स्तरीय निर्माण की 2 दिन की बारिश भी नहीं झेल सका देश का सबसे महंगा एक्सप्रेस वे जिसमें करदाताओं के 14000 करोड रुपए ऐसे खर्च किए गए जैसे पैसे पानी में बहाए जा रहे हो.
एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट में जुटे लोगों ने भारी मुनाफा कमाया लेकिन जनता भारी टोल फीस देने के बावजूद अपनी जान पर खेल रही है ..यह आप तस्वीरों में देखिए यह तस्वीर देखिए और अंदाजा लगाइए कि आप इस एक्सप्रेस वे पर सौ की रफ्तार में चल रहे हैं और यह गाड़ी जो 20 मीटर गहरे गड्ढे में फंसी है इस गाड़ी में आपका अपना कोई बैठा हो.

यह गड्ढा कोई मामूली गड्ढा नहीं है यह गाड़ी किसी पहाड़ी से नहीं गिरी है यह गड्ढा है एक्सप्रेस वे का गड्ढा.. यह गाड़ी जब चल रही थी तो बकायदा एक सड़क के ऊपर चल रही थी लेकिन अचानक पूरी सड़क ही गायब हो गई ..और गाड़ी सड़क से 20 मीटर नीचे पाताल में जाने लगी.. यह तो गाड़ी में सवार लोगों के अच्छे करम थे ऊपर वाले ने उन्हें यमराज के दरवाजे से लौटा दिया वरना गाड़ी जहां पर लटकी है उसके 20 मीटर नीचे भी गहरा गड्ढा है ..और 20 मीटर गहराई में लटकी है ..लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के निर्माण के दौरान मिटटी पटाई में हुई धांधली और जल्दबाजी के निर्माण की वजह से इस तरह का बड़ा हादसा हुआ है. क्योंकि नेताओं को जल्दी थी इस हाईवे के उद्घाटन की और अधिकारियों को जल्दी थी नेताओं को खुश करने की.. इसलिए नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाते हुए एक्सप्रेस वे को एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार से हड़बड़ी और जल्दबाजी में बनाया गया और ऐसा बनाया गया 2 दिन की बारिश बिना झेल पाया भारत का सबसे बड़ा और सबसे खर्चीला एक्सप्रेस वे .

इस घटना की फोटोग्राफ जब वायरल हुई तो यूपी सरकार के भी होश उड़ गए.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के निर्देश दिए हैं. मौके पर अधिकारियों की टीम हाईवे के गायब हो जाने से बनी भयंकर खाई को भरने में जुटी है .
अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी इस समय उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी है. उनके दफ्तर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है 15 दिन के भीतर जांच करके कार्रवाई की जाएगी .


.वहीं कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता धनंजय शर्मा ने कहा है इसके लिए वर्तमान सरकार जिम्मेदार है क्योंकि वर्तमान सरकार आगरा एक्सप्रेस वे के मेंटेनेंस उत्तरदाई है और जब सरकार वहां से टैक्स ले रही है तो उसे मेंटेनेंस पर ध्यान देना चाहिए.. मेंटेनेंस में लापरवाही की वजह से ही एक्सप्रेस-वे के सर्विस लेन में पानी जमा होने से सर्विस लेन का हिस्सा बह गया…