*लालू को आज मिल सकता है पेरोल बेटे तेज प्रताप की शादी में हो सकते हैं शामिल*

रांची : चारा घोटाले में सजा पाने के बाद रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए बुधवार को पेरोल नहीं मिल सका. रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें यात्रा के लिए फिट बताया है. लालू प्रसाद को अब रिम्स से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में शिफ्ट किया जायेगा. गुरुवार को पेरोल मिलने के बाद वह जेल से ही पटना के लिए रवाना होंगे.

 

संभावना जतायी जा रही है कि गुरुवार को वह फ्लाइट से पटना जायेंगे. लालू ने बेटे की शादी के लिए पांच दिनों का पेरोल मांगा है. दिन भर रही गहमागहमी लालू के पेरोल को लेकर बुधवार को दिन भर गहमागहमी की स्थिति रही. बताया गया कि जेल से फाइल गृह विभाग को भेज दी गयी है. 

 

वहां से फाइल लौटने के बाद जेल आईजी के स्तर से पेरोल स्वीकृत किये जाने का आदेश जारी होगा. महाधिवक्ता के अलावा बिरसा केंद्रीय कारा के जेल अधीक्षक, रिम्स और रांची व पटना के एसएसपी ने मंगलवार को ही अनापत्ति प्रमाणपत्र दे दिया था. लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर हाइकोर्ट में 11 मई को सुनवाई होने की संभावना है. अगले दिन 12 मई को पटना में उनके बड़े बेटे तेजप्रताप की बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से शादी होनी है.