*सीतापुर आदमखोर कुत्तों का आतंक तीन बच्चों को नोच कर मार डाला*

कुत्तों के हमले से मृतक बालक के शव

सीतापुर के खैराबाद इलाके में मंगलवार को आदमखोर कुत्तों ने खूब आतंक मचाया। अलग-अलग गांवों में तीन बच्चों पर हमला कर उन्हें निवाला बना लिया। हादसे से ग्रामीणों में रोष है। प्रशासन की सूचना पर लखनऊ वन विभाग की टीम मौके पर आ रही है। खैराबाद के ग्राम टिकरिया निवासी कैलाशनाथ की बेटी शिवानी चौधरी (12) सुबह करीब 5:30 बजे अपनी सहेलियों के साथ आम के बाग में शौच के लिए गई थी। इसी दौरान कुत्तों के झुंड ने शिवानी पर हमला कर दिया। साथी बच्चे शोर मचाते हुए भागे और गांव में सूचना दी। लोग लाठी-डंडा लेकर बाग में पहुंचे। किसी तरह कुत्तों के झुंड से शिवानी को छुड़ाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
इसके बाद 6 बजे के गुपलिया गांव में आदमखोर कुत्तों ने हमला बोला। यहां आम के बाग में घूमने गए खालिद (13) पुत्र आबिद अली पर कुत्ते टूट पड़े और नोचकर उसे मार डाला। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़े और कुत्तों को भगाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

करीब पांच घंटे बाद 11:30 बजे कोलिया पहाड़पुर में कुत्तों ने एक बच्ची को निवाला बनाया। खेत जा रही कोमल (11) पर आदमखोरों के झुंड ने हमला कर दिया। जब तक लोग दौड़े तब तक कोमल दम तोड़ चुकी थी। इमलिया थाना क्षेत्र के कुरका की रहने वाली कोमल अपने नाना काशी के घर पहाड़पुर आई थी।

इन हादसों से ग्रामीणों में बहुत रोष है। सभी प्रशासनिक अफसरों को दोषी मान रहे हैं। गांव का माहौल बहुत खराब है। बता दें कि बीते चार-पांच महीने में कुत्तों ने आठ बच्चों को निवाला बनाया है। इन सबके बावजूद प्रशासन ने अब तक कोई ऐसी कार्रवाई नहीं की कि ये हमले रोके जा सकें।