*बाराबंकी -बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर की सप्लाई और मेंटेनेंस में बड़ा घोटाला.. आए दिन हो रहा है ट्रांसफार्मर में विस्फोट पूर्व मंत्री के घर के निकट ट्रांसफार्मर में विस्फोट लगी भीषण आग रात भर दहशत में रहे लोग.. बड़े हादसे के इंतजार में विभाग के बड़े अधिकारी..*


एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजली विभाग को ईमानदारी के साथ साथ अधिकतम बिजली सप्लाई और बेहतर सेवा का निर्देश दे रहे हैं ..दूसरी तरफ बिजली विभाग में सक्रिय भ्रष्ट अधिकारियों और ठेकेदारों की गठजोड़ की वजह से घटिया ट्रांसफार्मर की सप्लाई और ट्रांसफार्मर्स की मेंटेनेंस में कमीशनखोरी और घोटाले बाजी की वजह से आए दिन ना सिर्फ हादसे होते हैं बल्कि जनसामान्य और सरकार को भी भारी नुकसान होता है..


बाराबंकी शहर के दशहरा बाग इलाके में देर रात पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के बंगले के पीछे पार्क के पास लगे हुए बड़े ट्रांसफार्मर में विस्फोट के बाद भीषण आग की लपटें निकलने लगी ..लोगों के अनुसार 15 से 20 फुट ऊंची आग की लपटों की वजह से लोग दहशत में आ गए और आसपास काला धुआं छा गया.. ना सिर्फ पूरा ट्रांसफार्मर जलकर बर्बाद हो गया बल्कि लोगों के मकान भी काले हो गए .
शिकायतकर्ता स्थानीय निवासी वरिष्ठ अध्यापक/ समाजसेवी अशोक कुमार शुक्ला

.स्थानीय निवासी वरिष्ठ अध्यापक /समाजसेवी अशोक शुक्ला ने देर रात घटना की सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों और फायर ब्रिगेड को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे विद्युत अधिकारियों और पुलिस और दमकल कर्मियों ने भीषण आग को बुझाया ..इसके पहले विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई जिससे बड़े हादसे को रोका जा सके.. अपना नाम ना बताने की शर्त पर बिजली विभाग के अधिकारी यह कहते हैं कि विभाग में सक्रिय माफिया और ठेकेदारों की वजह से उन्हें ना चाहते हुए भी घटिया ट्रांसफार्मर लगाने पड़ते हैं.. और ट्रांसफार्मर वर्कशॉप में भी मेंटेनेंस के नाम पर कमीशनखोरी और घोटाले हो रहे हैं ..जिसकी वजह से आए दिन ट्रांसफार्मर फुंकने की शिकायतें आ रही हैं.. आम जनता तो परेशान होती ही है बार-बार फाल्ट अटेंड करने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी कभी कड़ी धूप में तो कभी देर रात में परेशान होना पड़ता है ..

बाराबंकी से आदित्य यादव की रिपोर्ट