कानपुर देहात: गांव में होम आइसोलेट किए गए मरीजों से कमिश्नर ने की बात, निगरानी समिति के साथ की बैठक।

कानपुर देहात : अकबरपुर – लोदीपुर गांव में गंदगी देख भड़के कमिश्नर राजशेखर, डीपीआरओ को लगाई फटकार।
आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के लोदीपुर गांव का है, जहां सड़क किनारे कई जगहों पर गंदगी देख कमिश्नर राजशेखर ने डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह को फटकार लगाई।
आपको बता दें कि लोदीपुर ग्राम पंचायत में रोड़वा व नंगापुर मजरा है, दोनों की आबादी लगभग 1320 है।
इन गांव में कमिश्नर को साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं मिली। इसके पश्चात उन्होंने डीपीआरओ से नाराजगी जताई और कड़ी फटकार भी लगाई।


उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिस तरीके से कानपुर जनपद क्षेत्र में संक्रमण बढ़ रहा है। लोग गांव में बीमार है। इस दरमियान साफ-सफाई की व्यवस्था तथा सैनिटाइजेशन समय समय पर किया जाए।
जिससे गांव में बढ़ रहा संक्रमण कुछ हद तक रोका जा सके।
इसके साथ ही आपको बता दें कि सरवन खेड़ा गांव में होम आइसोलेट किए गए मरीजों से कानपुर मंडल कमिश्नर राजशेखर ने की बातचीत तथा निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।
आपको बता दे यहां पर कमिश्नर ने औचक निरीक्षण कर घर पर होम आइसोलेट किए गए मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ सेवाओं की हकीकत देखी।
उसके पश्चात पंचायत भवन में निगरानी समिति के साथ बैठक कर उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
गांव में किसी तरीके की कमी ना हो इसके लिए निगरानी समिति के सदस्यों की बैठक की गई तथा उन्हें निर्देशित किया गया।
आपको बताते चलें कि कमिश्नर राजशेखर ने होम आइसोलेट किए गए मरीजों के मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज ना होने पर नाराजगी जताई।
इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मरीजों से संबंधित सभी जानकारी तथा दस्तावेज आपके रजिस्टर में होने चाहिए। जिससे स्वास्थ्य विभाग जब भी चाहे मरीजों से संपर्क कर सके तथा उनकी आवश्यकता अनुसार उनकी जरूरतों को पूरा कर सकें।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *