अखिलेश यादव का बड़ा बयान,गांव में भी कोरोना का खतरा, मोबाइल से जागरूकता फैलाने की अपील!

आदित्य कुमार-

समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर एक बड़ा बयान जारी करते हुए यह कहा है कि, लोगों के बड़े शहरों से गांव की ओर गमन करने की वजह से कोरोना का खतरा और भी बढ़ गया है। उन्होंने यूपी के लोक कलाकारों से अपील की है कि वह अवधी ब्रज बुंदेली व अन्य बोलियों में करोना से बचने के उपायों का जागरूकता संदेशों का मोबाइल से प्रचार प्रसार करें जिससे गांव की जनता सरलता  से इन उपायों को समझकर अपनी रक्षा कर सकें।

जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च को सुबह लगभग 9:30 बजे अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह संदेश पोस्ट किया है उन्होंने सरकार का भी ध्यान इस ओर आकर्षित किया है।

अखिलेश यादव की यह बात सही है कि जब से कोरोना को लेकर जागरूकता फैली है तब से बड़े शहरों में जहां की बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग काम करते हैं,  विभिन्न नौकरियां करते हैं , उन बड़े शहरों से जहां कोरोना के कई पॉजिटिव कैसे पाए  गए हैं,  बड़े शहरों से तमाम लोग अपने गांव की ओर की गये है,   ऐसे में अखिलेश यादव की चिंता जायज है और उन्होंने निश्चित तौर पर एक बड़े विषय की ओर ध्यान आकर्षित कराया है।

सरकार इस मामले की ओर ध्यान दें और समाज भी जागरूक हो तो निश्चित तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों को कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित रखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *