अपराध नियंत्रण नीति हुई विफल, अमेरिका तक परचम लहराने वाली गरीब की बेटी हुई मनचलों का शिकार!

रिपोर्ट – मनीष सिंह,

अमेरिका के बॉब्सन कालेज में भारत सरकार के खर्च पर पढ़ने वाली गौतमबुद्धनगर के दादरी की होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की बुलंदशहर में एक संदिग्ध सड़क हादसे के दौरान मौत हो गई।

इंटरमीडिएट में बुलंदशहर जनपद को टॉप करने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी अपने चाचा के साथ मामा के घर औरांगबाद जा रही थी, परिजनों के मुताबिक दो बुलेट सवार मनचले लगातार दीक्षा को परेशान कर रहे थे छेड़खानी कर रहे थे और छेड़खानी से बचने के प्रयास में टॉपर बेटी की जान चली गईl परिजनों का कहना है कि बुलेट सवार लड़के जो उसे परेशान कर रहे थे उन्होंने अचानक उनकी बाइक को ओवरटेक किया और ब्रेक लगा दिया इससे सुदीक्षा और उनके चाचा की बाइक बुलेट से टकरा गई और अनियंत्रित होकर दीक्षा सड़क पर गिर गई गहरी चोट लगने से उसकी मौत हो गई।

सुदीक्षा भाटी अमेरिका के बॉब्सन कालेज में स्टडी कर रही थी, और छुट्टियों में घर आई हुई थी। 20 अगस्त को सुदीक्षा भाटी को अमेरिका वापस लौटना था।

बता दे की सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी थी। वहीं, सुदीक्षा भाटी के परिजनों का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवक़ों ने पीछा किया। कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकालते तो कभी पीछे स्टंट करने लगते थे। अचानक बुलेट सवार युवक़ों ने अपनी बाइक का ब्रेक लगा दिया। जिससे उनकी बाइक बुलेट से  टकरा गई और डिसबैलेंस होकर सड़क पर जा गिरी। इस हादसे में होनहार छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। उधर सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं होनहार छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

प्राइमरी से अमेरिका तक का सफर

गौतमबुद्ध नगर के दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सुदीक्षा के पिता ढाबा चलाते हैं। सुदीक्षा ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा पांच तक पढ़ाई की। प्रवेश परीक्षा के जरिये सुदीक्षा का एडमिशन एचसीएल के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हो गया। सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उसका चयन अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में हुआ। पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी मिली।

पुलिस का कहना है कि जिस मोटर साइकिल से एक्सीडेंट हुआ है। उसकी तलाश कर रहे है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *