इटावा के गौ सेवक कोविड फाइटर ग्रुप के द्वारा 28 दिन से चल रहा कोइ भूखा न सोए मुहिम!

इटावा। जनपद इटावा में कई उत्साही नौजवानों के द्वारा एक टीम बनाकर कोरोनावायरस संक्रमण के इस कठिन दौर में लोगों की मदद की जा रही है।

इस टीम में अपने साथियों संग मिलकर भोजन सेवा में जुटे अनुज गौड़ द्वारा बताया गया की इस कोरोना माहामारी में हमारी टीम 20 से 25 जिलों में कोरोना काल में गरीब वा लाचार लोगों की लगातार मदद कर रही है और भूखों को भोजन खिलाने का काम कर रही है

इस समय कोरोना महामारी फैली हुई है हर जगह लोग परेशान है ऐसे में लॉकडाउन लगने के बाद लोगो पास भोजन की एक बड़ी समस्या खड़ी हो गयी थी। जिसे देखकर इटावा के गौ सेवक कोविड फाइटर ग्रुप के लोगो ने इस पर विचार विमर्श किया और एक ऑनलाइन बैठक करके भोजन की समस्या से लड़ने के लिए एक योजना बनाई और एक कम्यूनिटी किचन का शुभारंभ किया।

जिसमें रोजाना पीजीआई सैफई से लेकर डिस्टिक हॉस्पिटल व अन्य जगहों पर जहाँ खाना की जरूरत लोगो होती है वहां रोज पूरे दिन में 400 से 500 पैकेट जो भी गरीब, असहाय लोग है उनको बाटे जाते है उन सबको निरंतर भोजन वितरित कर रहे है लगभग 28 दिन हो गए भोजन वितरण करवाते हुए और आगे भी जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक यह सेवा जारी रहेगी।

गौ सेवक कोविड फाइटर के नाम से बनाई गई युवाओं की टीम के द्वारा चलाई गई मुहिम कोई भूखा न सोए से लोग जागरूक हुए है ये मुहिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लोगो ने शुरू की है।

ऑक्सिजन व अन्य मेडिकल मदद भी बराबर ये टीम कर रही है। संस्थापक अनुज गौड़, आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि लोगों की मदद मिल रही है और इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है। अवनीश यादव (भुल्ले), सर्वजीत सिंह (लक्की), आनन्द पाण्डेय , राहुल तिवारी मयंक सिंह भदौरिया, पं काव्य दुबे, अर्पित गुप्ता, निखिल अग्रवा, सर्वजीत लक्की, आशु दुबे, प्रणव तिवारी, रोहित वर्मा, सुनील यादव, शिवा ठाकुर आदि लोग इस समाज सेवा के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर योगदान दे रहे हैं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *