इटावा: कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ने से, काली बांह मंदिर का द्वार बन्द।

इटावा । चैत्र मास की नवरात्रि के प्रथम दिन आज प्रतिपदा को काली बाह मां सिद्ध पीठ पर भक्तों की भीड़ उमड़ती इससे पहले ही शासन द्वारा कोरोना के बढ़ते मरीजों के करण मंदिर का द्वार बंद कर दिया गया। यही नहीं एक बार फिर मां भगवती के दर्शन करने के लिए प्रतिबंध लग गया है।
जिला प्रशासन द्वारा जारी सूचना के माध्यम से बताया गया कि कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण एहतियात के तौर पर भीड़ भाड़ रोकने का प्रयास किया गया ।इसी उद्देश्य से जनपद में स्थापित मंदिरों में भीड़ को रोकने के लिए कपाट बंद कर दिए गए। नवरात्रि के प्रथम दिन की तैयारी में काली बांह मां मंदिर सज धज कर तैयार था और पूजा सामग्री बिक्री करने की दुकान आदि भी खुल चुकी थी कि तभी मिले निर्देशों के आधार पर स्थानीय पुलिस की उपस्थिति में मंदिर के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया और सभी श्रद्धालुओं से अपील की गई कि वह बाहर से ही दर्शन करें। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का भी पूरा पालन किया जाए।
स्मरण रहे कि यह तीसरा अवसर है जब नवरात्रि पर श्रद्धालु मां भगवती की पूजा अर्चना नहीं कर पाए क्योंकि गत वर्ष 24 मार्च से लॉक डाउन लग जाने के कारण सभी धार्मिक स्थल बंद कर दिए गए थे उसके बाद क्वार मास की नवरात्रि पर भी करो ना अपनी चरम पर था लेकिन दिसंबर के बाद कोरोना के मरीजों में आई कमी के बाद धीरे-धीरे सभी संस्थान व धार्मिक स्थल पुनः खुलने लगे थे लेकिन एक बार फिर कोरोना की बढ़ती रफ्तार से संकट के बादल गहरा गए।

रिपोर्ट- आशुतोष दुबे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *