इटावा: चकरनगर में सेवानिवृत्त सैनिक ने फांसी लगाकर दी जान।

गांव के विकास के लिये फौज से लिया रिटायरमेंट।

चकरनगर : थाना क्षेत्र के सेवानिवृत्त फौजी ने एमपी भिंड में एक पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। फौजी की मौत की खबर से इलाके में खलबली मच गई।सूचना पर पहुंची भिंड शहर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। फौजी के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

एमपी भिंड कोतवाली थाना क्षेत्र के सरस्वती नगर में बैरियर के समीप सहसों थाना क्षेत्र गांव टिटावली निवासी प्रमोद यादव 37 पुत्र स्व. छुट्टन सिंह ने पेड़ पर फंसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उक्त घटना की सूचना से स्वजन में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने साक्ष्य जुटाकर शव का पोस्टमार्टम कराया। तदोपरांत फौजी के पैतृक गांव टिटावली में अंतिम संस्कार किया गया।

बताते चलें कि उपरोक्त सेवानिवृत्त सैनिक की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। स्वजन द्वारा बताया गया कि उक्त सैनिक सुबह पांच बजे घर से टहलने के लिए निकले थे, जब वह देर तक घर नहीं पहुंचे तो खोजबीन में उनका शव एक पेड़ पर लटकता पाया गया। वही ग्रामीण सूत्रों की माने तो उक्त सेवानिवृत्त सैनिक दो दिन से गांव की छोटी सरकार बनाने को लेकर चिंतित थे। बताया गया कि वह ग्राम प्रधान बनने के लिए समय से पहले ही देश की सेवा छोड़ कर घर वापस आ गए थे।

प्रधानी के संभावित प्रत्याशियों में से युवाओं की पहली पसंद थे फौजी

चकरनगर : अपने गांव के युवाओं के लिये कुछ करने की ललक हमेशा दिल में बनाये रखने का हौशला और अरमान आज फौजी को मुखाग्नि देते ही मिटटी में दफन हो गये। ग्यारह वर्षीय पुत्र आशीष ने जैसे ही अपने पिता को मुखाग्नि दी तो सभी की आंखें नम हो गई और युवाओं की सांसें कुछ पल के लिए थम सी गयी। बताते चलें कि 2 सप्ताह पूर्व ही प्रमोद फौज से रिटायरमेंट लेकर घर आए थे। गांव के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते थे। परिजनों के मुताबिक जब भी वह फोन करते थे तो गांव के विकास को लेकर बात करते थे। वह जब भी छुट्टी पर घर आते थे तो गांव के युवाओं के लिए क्रिकेट किट, वॉलीबॉल आदि खेलकूद के सामान लाया करते थे। गर्मियों में शिक्षक जितेंद्र सिंह की मदद से टूर्नामेंट का आयोजन भी कराते थे

ब्यूरो रिपोर्ट इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *