इटावा पुलिस ने पैसों के लालच में आकर व्यक्ति की हत्या करने वाले 03 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।


जनपद में अपराध एवं आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह के दिये गये दिशा निर्देशों के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक अपराध/नगर इटावा के मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर के नेतृत्व में एसओजी टीम एवं थाना बढपुरा पुलिस टीम द्वारा पैसों के लालच में आकर व्यक्ति की हत्या करने वाले 03 वांछित अभियुक्तों (01 महिला, 02 व्यक्ति) को किया गिरफ्तार हैं।

थाना बढपुरा के अन्तर्गत ग्राम अनारी के कच्चे रास्ते पर स्कूटी से दबे अज्ञात मृत व्यक्ति की सूचना प्राप्त हुयी । इस सूचना पर उच्चाधिकारियों एवं थाना बढपुरा पुलिस द्वारा मौके पर पहुच कर शव की कब्जे में लेकर पंचायनामा भर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया । घटना स्थल मिली स्कूटी के चैचिस नम्बर से मृतक की शिनाख्त हरविलाश भणडारी पुत्र सामान्दाराम भण्डारी निवासी 5/436 रामनगर शहगंज आगरा के रुप मे हुयी जिसकी सूचना संबंधित थाने पर देकर उसके परिजनों को अवगत कराया गया मृतक के पुत्र द्वारा शव की शिनाख्त अपने पिता के रुप में की गयी एवं बताया की वह घर से किसी काम की कह कर निकले थे जो कि अक्सर काम के सिलसिले में जाया करते थे। मृतक के पुत्र की तहरीर के आधार पर थाना बढपुरा पर मु0अ0स0 48/2021 धारा 302/201 पंजीकृत किया गया । उक्त प्रकरण पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा हत्या की घटना के सफल अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एसओजी एवं थाना बढपुरा से पुलिस टीमों का गठन किया गया । पुलिस टीम द्वारा इलैक्ट्रोनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर ताबडतोड कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार दबिश दी जा रही थी । मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा एक अधेड उम्र के व्यक्ति की हत्या करने वाले घटना में सम्मलित 03 अभियुक्तों को उधन्ना पुरा गॉव के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।


पुलिस पूछताछ-पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम लोगो द्वारा मृतक हरिविलास से कुछ पैसे उधार लिए थे जिनको वापस करने के लिए हरिविलास द्वारा बार- बार मांग की जा रही थी उसे आगरा से गॉव सुरेखीपुरा थाना पछायगांव में बुलाकर दोपहर के समय योजनाबद्ध तरीके से उसके साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी तथा मृतक पास से रखे तीस हजार को ले लिया गया । मृतक को उसी की स्कूटी पर रखकर उसे कृष्णा नगर से अवारी जाने वाले कच्चे रास्ते पर स्कूटी सहित छोड दिया गया एवं पुलिस से बचने हेतु सबूत मिटाने के लिए उसके कपडे, जूते, मोबाइल को जला दिया गया तथा स्कूटी की नम्बर प्लेट को जला कर मिट्टी में दबा दिया था एवं अभियुक्तों के कब्जे से मृतक 17300 रुपए बरामद किए गए है


रिपोर्ट-राहुल तिवारी, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *