इटावा: भरथना के मजदूर की राजस्थान में ईंट भट्ठा पर हुई संदिग्ध मौत।

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम नगला दया अदलीपुर में राजेंद्र प्रसाद कोरी के परिजनों में मंगलवार को उस समय कोहराम मच गया जब उन्हें उनके एक ईंट भट्ठा मजदूर पुत्र कल्याण सिंह बीस बर्ष की राजस्थान के खेरू बाला,हनुमानगढ़ स्थित के०के०ईंट भट्ठा पर सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने की फोन पर सूचना मिली।
घटना की खबर मिलते ही राजस्थान प्रदेश के ही एक अन्य जनपद में अन्य ईंट भट्ठा पर मजदूरी कर रहा मृतक कल्यान सिंह का छोटा भाई विमलेश उर्फ वीनू आननफानन में घटना स्थल पहुँचा जहां मजदूर ठेकेदार व भट्ठा मालिक ने मृतक के शव को बिना पोस्टमार्टम कराये,छोटे भाई के साथ भरथना के लिए रवाना कर दिया।
आपको बतादें मजदूर का शव बुधवार को जैसे ही उसके पैत्रक गांव नगला दया अदलीपुर पहुँचा पूरे गांव में चीख पुकार के बीच मातम पसर गया। मृतक के दुखी परिजनों ने मजदूर की मौत के पीछे ठेकेदार और ईंट भट्ठा मालिक पर षड्यंत्र के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है। इस दुखद घटना के बाद मृतक की माँ गुड्डी देवी,पिता राजेन्द्र प्रसाद,भाई प्रवीन,विमलेश”वीनू”, सीनू,गौरव,सहित परिजनों को रोरोकर बुरा हाल बना हुआ है। क्षेत्र के युवा समाजसेवी देबेन्द्र सिंह यादव ने मृतक परिवार को ढांढस बंधाते हुए। राजस्थान प्रशासन से आरोपी ठेकेदार व ईंट भट्ठा मालिक के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

रिपोर्ट – विजयेन्द्र तिमोरी, संवाद सूत्र, भरथना इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *