इटावा: भरथना में ओवरलोड डम्फर ने दम्पति को कुचला, महिला की दर्दनाक मौत।

इटावा: भरथना कोतवाली कस्बा अन्तर्गत इटावा-कन्नौज हाईवे स्थित मोहल्ला आजाद रोड़ पर एक अनियन्त्रित रफ्तार ओवरलोड डम्फर में बाइक सबार दम्पति को टक्कर मार कर कुचल दिया। जिसमें घटना स्थल पर हो महिला की दर्दनाक मौत हो गई। मृतका महिला अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर बड़ी पुत्री की ससुराल जा रही महिला को इटावा-कन्नौज हाईवे पर तेज रफ्तार दौड रहे डम्फर चालक ने तेज रफ्तार लापरवाही से टक्कर मार कर महिला को कुचल डाला।

जिससे महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आपको बतादें डम्फर इतनी तेज रफ्तार था,कि पहियों के बीच में फसी महिला का क्षति-विक्षति शव काफी दूरी तक घसीटता चला गया। सूचना मिलते ही भरथना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँच मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
भरथना कोतवाली कस्बा के मुहल्ला महावीर नगर निवासिनी विजय लक्ष्मी पैंतालीस वर्ष मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे अपने पति सुभाष चन्द्र के साथ बाइक पर सवार हो अपनी बडी पुत्री पूनम की ससुराल वैवाह औरैया जाने को निकली थी। जैसे ही वह माता लौंगश्री मन्दिर वाली गली से आजाद रोड के मुख्य मार्ग पर हाईवे पर पहुँची, इसी बीच इटावा-कन्नौज हाईवे पर इटावा से बिधूना की ओर तेज रफ्तार जारहे ओवरलोड मोहरंग भरे डम्फर ने अनियंत्रित होकर दम्पति की बाइक में जोरदार टक्कर मार दी।

जिसके पहियों फंसकर महिला विजय लक्ष्मी की कुचल कर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना इस कदर हुई कि घटना को देख लोगों की चीख निकल पड़ी। डम्फर के टायरों के बीचों बीच फसा मृतका का शव कुंच दूरी तक घसीटता हुआ चला गया। और उसके खून से लथपथ माँस के अवशेष सडक पर बिखर गये। घटना को अंजाम देकर मौके से भाग रहे डम्फर चालक को राहगीरों मौके पर मौजूद लोगों ने पकडकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जबकि पुलिस ने दुर्घटना को अंजाम देने बाले डम्फर को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए शव विच्छेदन गृह भेजा है। घटना की खबर पहुँचते ही मृतका की तीन पुत्रियां व एक पुत्र सहित परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

वहीं लापरवाही और तेज रफ्तार से कस्बे के अन्दर डम्फर,ट्रक व अन्य बडे वाहनों के निकलने पर माकपा नेता कामरेटअनिल दीक्षित ने गहरा रोष प्रकट करते हुए ओवरलोड वाहनों की रफ्तार पर अंकुश लगाने की माँग की है। उन्होंने कहा कि पिछले एक माह में डम्फर से चार हादसे हो चुके हैं। लेकिन प्रशासन कस्बे के अन्दर से गुजरने बाले इन वाहनों की स्पीड पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कस्बे के मुख्य सड़कों पर स्पीड ब्रेकर बनबाने और वाहनों की स्पीड पर अंकुश लगाने के साथ ओवरलोड वाहनों पर कड़ी कार्यवाही करने की माँग की है।

रिपोर्ट- विजेंद्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *