इटावा: होली मिलन समारोह में मूर्खाधिराज बने राजू तोमर।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा भरथना के तत्वाधान में आयोजित भव्य होली मिलन समारोह के दौरान मनोनीत किये गये ‘‘मूर्खाधिराज‘‘ का श्रृंगार कर माल्यार्पण व आरती उतारकर उनका स्वागत सम्मान किया गया। साथ ही क्षत्रिय बन्धुओं ने हर्षोल्लास व उमंगतापूर्ण माहौल में एक-दूसरे को अबीर-गुलाल से सरावोर कर होली की शुभकामनायें दीं।
विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी रविवार को क्षेत्र के ग्राम लुधियानी स्थित भदौरिया गेस्ट हाउस में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा भरथना के तत्वाधान में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित कस्बा व क्षेत्र के सैकडों क्षत्रिय बन्धुओं ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर प्रेम और सौहार्द के प्रतीक होली पर्व की शुभकामनायें दीं। साथ ही समस्त क्षत्रिय बन्धुओं ने सदैव सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ सहयोग की भावना से एकजुट रहने की बात कही। क्षत्रिय बन्धुओं ने कहा कि समाज की एकजुटता बहुत बडी शक्ति होती है। जिसे सदैव-सदैव के लिए सलामत रखना हम सभी का नैतिक व सामाजिक दायित्व है। क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष रवीन्द्र सिंह राजावत,महामंत्री बडे भदौरिया, कोषाध्यक्ष सतन सिंह भदौरिया ने मंचासीन रामपाल सिंह राठौर,वीरेन्द्र सिंह चौहान, महेश सिंह कुशवाह,बृजपाल सिंह जादौन, हरेन्द्र सिंह चौहान (कल्लू),विकास भदौरिया आदि अतिथियों का अबीर-गुलाल लगाकर सम्मान करते हुए होली की शुभकामनायें दीं तथा कार्यक्रम में मौजूद नगर व क्षेत्र के सैकड़ों क्षत्रियजनों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल से सरावोर कर होली की बधाई देकर सदैव भाईचारा के साथ रहने की अपील की।
तदुपरान्त समारोह में हंसी की गुदगुदाहट के लिए समूचे सदन द्वारा ‘‘मूर्खाधिराज‘‘ की उपाधि से मनोनीत किये गये राजू तोमर का पूरा श्रृंगार करके सब्जियों की माला पहनाकर आरती गायन कर गर्मजोशी के साथ जोरदार स्वागत सम्मान किया गया। होली मिलन समारोह के दौरान एड0 शैलेन्द्र राठौर, राजेश चौहान,देवेन्द्र चौहान, भाजपा नेत्री मीनाक्षी चौहान,अंकुर चौहान,रिंकू चौहान,पंकज चौहान,अनिल कुशवाह,जितेन्द्र चौहान,टिंकू चौहान, गजेन्द्र सिंह,शैलेन्द्र सेंगर बउआ,विनोद चौहान,जितेन्द्र राजावत,बण्टू गौर,अजय धाकरे,सर्वेश राजावत,अंशू चौहान,धर्मेन्द्र सिंह चौहान समेत सैकडों क्षत्रिय बन्धुओं की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

रिपोर्ट -विजयेन्द्र तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *