उज्जवला के लाभार्थी निशुल्क गैस सिलेंडर आसानी से प्राप्त करें IOC के अधिकारी ईशान अग्निहोत्री का सुझाव पढ़ें!

जहाँ एक ओर कोरोना वायरस के आतंक से पूरे विश्व में महामारी फैली हुई,विश्व की सरकारें इस भयावाह स्थिति से चिन्तित है और इसे हर हाल में काबू पाये जाने की ओर अग्रसर है, उसी के दौरान सरकार द्वारा जनता के हित में लिए गये फैसले लाँक डाउन को मदृदेनजर रखते हुए केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उज्जवला लाभार्थियों के लिए निःशुल्क सिलेंडर (रीफिल) योजना लागू की गयी है जिसमें ग्राहक के पास पैसे न हो इसके बाद भी उसे रसोई गैस सिलेंडर मिलता रहे इसके लिए उज्जवला कनेक्शन घारकों के बैंक खातों में सरकार द्वारा निर्घारित राशि भेजी जा चुकी है।

यह जानकारी इण्डियन आँयल कार्पोरेशन लिमिटेड के जिला नोडल अधिकारी बाराबंकी, ईशान अग्निहोत्री द्वारा उज्जवला के लाभार्थियों हेतु जारी की गयी है।
आपको सरकार द्वारा यह धनराशि इसलिए भेजी गई है ताकि आप उज्ज्वला योजना के तहत अपने रसोई गैस का सिलेंडर ले सकें। इसलिए कृपया ध्यान दें कि यदि आप अप्रैल महीने में एडवांस की धनराशि का प्रयोग करके अपना पहला सिलेंडर रिफिल ले लेते हैं तो ही आपके खाते में मई महीने का एडवांस भेजा जा सकेगा। जिससे आप इसके अगले महीने का भी सिलेंडर ले सकें। यही क्रम इसके अगले महीने अर्थात जून तक चलेगा जिससे जून महीने में आपके खाते में आई धनराशि से आप तीसरा सिलेंडर भी ले सकेंगे।

यह योजना फिलहाल 1 अप्रैल से बारी-बारी 30 जून 2020 तक चलेगी, जिसके अंतर्गत कुल 3 सिलेंडर प्राप्त किए जा सकते हैं। रिफिल की बुकिंग आईवीआरएस या पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से करें। इस योजना का लाभ लेने के लिए घ्यान देने की आवश्यकता है कि सिलेंडर प्राप्त होने के 15 दिन बाद ही यानी दूसरी रिफिल डिलीवरी की बुकिंग की जा सकेगी, एवं एक कैलेंडर माह में एक ही सिलेंडर उपलब्ध होगा। सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि बैंक में धनराशि आने के बाद तुरंत सिलेंडर बुक करें।
सिलेंडर खरीदने हेतु धनराशि एवं खाली सिलेंडर अपने घर पर तैयार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *