उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा का आज से हुआ आगाज।

उत्‍तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में करीब 6 माह का समय बचा है। 16 अगस्‍त से शुरू हो रही बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को चुनाव से पहले बीजेपी के ‘यूपी प्‍लान’ के तौर पर देखा जा रहा है।16 अगस्त से 39 नए केंद्रीय मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। इसमें 6 नए मंत्री यूपी में यात्रा का मोर्चा संभालेंगे। 19,567 किलोमीटर की 39 जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी, जोकि 22 राज्यों की 212 लोकसभा क्षेत्रों से निकलेगी और 265 जिलों को कवर करेगी।

यूपी से चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्रा बीजेपी के लिए ‘प्‍लान यूपी’ की तरह काम करेगी। उत्तर प्रदेश से पार्टी के 6 नए मंत्री प्रदेश में जनआशीर्वाद यात्रा करेंगे। ये मंत्री 3600 किलोमीटर की यात्रा करेगी और करीब 28 जिलों में जाएंगे। यह यात्रा अलग-अलग जगहों से होगी। सड़क से होने वाली इस यात्रा के दौरान सम्बंधित जिलों के विधायक, सांसद और राज्य सरकार के मंत्री भी मौजूद रहेंगे।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एस पी सिंह बघेल की यात्रा फिरोजाबाद से 18 अगस्त को प्रारंभ होगी। यात्रा का समापन मथुरा में होगा, तो वहीं भानु प्रताप वर्मा 17 अगस्त को ललितपुर से जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ करेंगे। यात्रा झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 अगस्त को फतेहपुर पहुंचेगी जहां यात्रा का समापन होगा।

लखनऊ से कौशल किशोर १६ अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे और उसी दिन मोहान उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यात्रा उन्नाव रायबरेली बाराबंकी होते हुए 18 अगस्त को सीतापुर में समाप्त होगी, साथ ही अजय मिश्रा 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे और उसी दिन संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यह यात्रा हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अम्बेडकर नगर में समापन होगा।अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष और मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त को प्रयाग से यात्रा शुरु करेंगी।समापन 19 अगस्त को मिर्जापुर में होगा। पंकज चौधरी 16 अगस्त को ही सुबह लखनऊ पहुचेंगे और बाराबंकी अयोध्या होते हुए बस्ती पहुंचकर यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यात्रा बस्ती, सिदार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में समाप्त करेंगे।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *