एंबुलेंस चालक ने मरीज को छोड़ने के लिए चार्ज किए 5 हजार, पुलिस ने एंबुलेंस चालक किया गिरफ्तार।

गोरखपुर – बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में एंबुलेंस चालक ने मरीज को छोड़ने के लिए चार्ज किए ₹5000, गुलरिहा पुलिस ने एंबुलेंस चालक को किया गिरफ्तार।
कोरोना महामारी के वक्त आपदा में अवसर तलाशने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।
शासन और जिला प्रशासन के निर्देश द्वारा निर्धारित रेट के बावजूद एंबुलेंस चालक निर्धारित रेट से अधिक किराया वसूल है। ऐसा ही एक मामला गोरखपुर शहर में आया है।

एक एंबुलेंस चालक अब्दुल अंसारी देवरिया जिले के रुद्रपुर के रहने वाले रविंद्र निषाद को गोरखपुर शहर के दावतपुर स्थित एक नर्सिंग होम से बीआरडी मेडिकल कॉलेज तक मरीज को छोड़ने के लिए ₹5000 चार्ज किए।
जिसकी सूचना पर बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही गुलरिहा पुलिस ने एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया।


इस मामले में जिले के एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि जो शहर का निर्धारित रेट है, उस निर्धारित रेट से अधिक पैसे एंबुलेंस चालक ने चार्ज किया। एंबुलेंस चालक ने मरीज को गाड़ी में बैठाया और रास्ते में ₹2000 और बढ़ा दिए।
जब मरीज को बीआरडी मेडिकल कॉलेज छोड़ा तो ₹2000 और चार्ज किए जिसकी सूचना पर मौके पर पहुंची गुलरिहा पुलिस ने एंबुलेंस चालक अब्दुल अंसारी को गिरफ्तार कर लिया और एंबुलेंस के मालिक की तलाश की जा रही है।
आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने एंबुलेंस चालकों के लिए रेट भी निर्धारित किया है। शहर के अंदर ₹1000 अस्पताल से घर तक जाने के लिए 1500 रुपए तथा बाहर जाने के लिए ₹15 प्रति किलोमीटर के हिसाब से एंबुलेंस चालकों के लिए रेट निर्धारित किया गया है।
लेकिन उसके बावजूद भी एंबुलेंस चालक निर्धारित रेट से अधिक रुपए वसूल रहे हैं तथा मरीज का फायदा उठा रहे हैं। आपको बता दें कि गुलरिहा पुलिस ने एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया तथा एंबुलेंस के मालिक की भी तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *