कमजोर इंटरनेट का हवाला देकर कलम से करता था एंट्री, हजारों ग्रामीणों को लूटकर फरार एसबीआई फ्रेंचाइजी।

फतेहपुर जिले में एसबीआई की टैनी शाखा में करोड़ों के घोटाले का मामला उजागर हुआ है। जिसमे बैंक के फ्रेंचाइजी होल्डर ने कड़ी मेहनत से ग्रामीणों द्वारा बैंक में जमा की गई धनराशि बिना बैंक में जमा किये ही लेकर फरार हो गया है।

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद आज खाता धारकों ने बाँदा टांडा मार्ग पर जाम लगा दिया।सड़क के किनारे खड़े पेड़ो को काटकर सड़क पर रखकर जाम लगाए बैठे ग्रामीण घोटालेबाज मैनेजर को गिरफ्तार कर उनकी जमा पूँजी वापस कराये जाने की मांग कर रहे थे सदर कोतवाली क्षेत्र के ढकौली गांव के पास लगाए गए इस जाम के चलते बाँदा टांडा मार्ग पर आवागमन लगभग तीन घण्टे तक बाधित रहा।

ढकौली गांव के रहने वाले अमित कुमार गुप्ता नामक व्यक्ति ने एसबीआई से टैनी शाखा चलाने के लिए फ्रेंचाइजी ली थी। एसबीआई की अच्छी साख के चलते इलाके के तमाम ग्रामीण अपनी जमा पूंजी एसबीआई बैंक की शाखा में जमा कर रहे थे। शाखा प्रबंधक अमित कुमार गुप्ता ग्रामीणों से पैसा लेने के बाद इंटरनेट कमजोर होने का बहाना बनाकर पैसे जमा होने की इंट्री उनके पासबुक में अपने पेन से लिखकर कर दिया करता था।बताया जाता है कि इस तरीके से लगभग दो करोड़ रुपए की धनराशि का गबन कर गया।

अच्छी खासी धनराशि का हड़पने के बाद शातिर अमित कुमार गुप्ता बैंक में ताला डालकर फरार हो गया इस बात की जानकारी मिलने के बाद आस पास के गांव के सैकड़ों लोगों ने  बैंक की शाखा के सामने बाँदा टांडा मार्ग पर जाम लगा दिया लगभग तीन घण्टे तक चला यह जाम अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद जाम तो खुल गया लेकिन गांव वालों का रुपए का गबन हो जाने के बाद ग्रामीणों की गाढ़ी कमाई का रुपया इन्हें फिर से वापस मिल पायेगा या नही इस बात की जानकारी देने वाला कोई नही है।

फतेहपुर से मनीष पाल की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *