कांसगंज ज़रुरात्ममदो की मदद कर के जो खुशी मिलती हैं उसको मैं शब्दो मे बया नही कर सकता- अदित्य प्रकाश वर्मा-IPS

कासगंज: पुलिस का नाम जुबान पर आते ही तमाम तरह की नकारात्मक छवि उभरकर आपके सामने आती होंगी। हालांकि इन सब के परे पुलिस का एक चेहरा ये भी है। दरअसल, अपराधियों में भय पैदा करने वाले पुलिस के इस अधिकारी ने इंसानियत की मिसाल पेश की है उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है ऐसे में सड़क पर जीवन जीने वाले गरीब ज़रूरतमंदों के सामने तमाम तरह की मुश्किलें खड़ी हो जाती हैl
लेकिन भला हो ऐसे पुलिस के अधिकारी का जो इनके सामने एक मसीहा बन कर आ जाते है और उनकी मदद करते है कुछ ऐसे ही मदद अदित्य प्रकाश वर्मा ने सैकड़ो बच्चों को इस कड़ाके की ठंड में गर्म कपड़े देकर की है।

कासगंज के अपर पुलिस अधीक्षक अदित्य प्रकाश वर्मा के द्वारा पेश की गई मानवता की इस मिसाल की हर कोई तारीफ कर रहा है। कभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद में यातायात व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन करने वाले आदित्य प्रकाश वर्मा गोरखपुर के साथ साथ पूरे उत्तर प्रदेश में उनके काम की तारीफ होती थी कभी यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए एक सख्त अधिकारी की तरह पेश आये तो कभी लोगो को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे।


उनकी कार्यशैली को आज भी सीएम सिटी की जनता याद करती रहती है कुछ ऐसा ही काम इन दिनों कासगंज जिले में अदित्य प्रकाश वर्मा कर रहे है जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

कासगंज के अति पिछड़े इलाके ग्राम गढ़ी रामपुर थाना सुन्नगढ़ी में अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज अदित्य प्रकाश वर्मा पहुच गए पहले तो लोग पुलिस अधिकारी को देखकर डर गए कही कोई बात तो नही लेकिन जब उन्होंने बच्चों को अपने पास बुलाया तब लोगो को सारा माजरा समझ मे आया। अपर पुलिस अधीक्षक अदित्य प्रकाश वर्मा ने उस गाँव के करीब डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को गर्म कैप गर्म लोवर दिया कुछ को अपने हाथों से कैप भी पहनाया फिर सभी बच्चों को बिस्किट और चॉकलेट दिया बच्चों के चहरे खिल उठे सभी से पुलिस वाले अंकल का दिल से शुक्रिया अदा किया।

जब गांव से उनका काफिला निकल रहा था तब उन मासूम बच्चों के चहरे पर जो मुस्कान और खुशी थी उनको शब्दो मे बया कर पाना मुश्किल है l अदित्य प्रकाश वर्मा की यही छवि लोगो के दिलो में राज करती है लोग उनके जाने के बाद उनके फिर वापस आने का इंतेज़ार करते है।

रिपोर्ट – खुर्शीद अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *