कासगंज – स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, झोला छाप डॉक्टर ने ली महिला की जान।

कासगंज-झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही से डिलीवरी के दौरान महिला की हुई मौत पति ने झोला छाप डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप व डॉक्टर हुई फरार।

-कोतवाली सहावर क्षेत्र के गांव तारापुर निवासी भगवानदास ने बताया कि वह अपनी पत्नी पूनम को डिलीवरी के लिए कल सहावर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन डॉक्टर कुमकुम ने बताया कि तुम्हारी पत्नी की हालत ज्यादा खराब है शिकायतकर्ता के मुताबिक डॉक्टर ने उसे निजी अस्पताल में ले जाने का सुझाव दिया। कुछ स्वास्थ्य कर्मियों ने वीना राजपूत नामक कथित निजी डॉक्टर के यहां जाने का सुझाव दिया जिसके बाद शिकायतकर्ता ने अपनी पत्नी को वीना राजपूत के अस्पताल में भर्ती करा दिया ।

आरोप है कि कथित झोलाछाप डॉक्टर वीणा राजपूत में महिला का प्रसव कराया और उसे बेटे का जन्म हुआ बेटे को जन्म जन्म देने के बाद महिला को अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा, जिसके चलते उसकी मौत हो गई इसी बीच संबंधित झोलाछाप डॉक्टर अस्पताल के पीछे के रास्ते से फरार हो गई । परेशान होकर मृतका के पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई ।

मोके पर पहुंची सहावर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्ट मार्टम को भेज दिया और फरार डॉक्टर की तलाश में जुट गई।

बहीं सहावर क्षेत्राधिकारी शैलेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि मोहनपुर रॉड पर स्थित झोला छाप डॉक्टर वीना राजपूत के यहां एक डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत हो गई है और डॉक्टर फरार हो गई, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई, और शव का पंचनामा भरकर पोस्ट मार्टम को भेज दिया है।

आपको बतादें की जिला प्रशाशन की लापरवाही की बजह से जनपद कासगंज में दर्ज़नो ऐसे प्राइवेट क्लिनिक संचालित हैं जो मासूम जिंदगियों के साथ पैसों की खातिर खिलबाड़ करते रहते हैं और शिकायतों के बाद भी चिकित्साधिककारी उन पर कोई कार्यवाही नहीं करते हैं।

इन प्राइवेट क्लीनिकों पर कार्यवाही नहीं की गई तो आने बाले समय में पता नहीं कितनी मासूम जिंदगियों के साथ खिलबाड़ हो सकता है।

रिपोर्ट – खुर्शीद अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *