कुशीनगर: कोविड प्रबंधन समीक्षा करने मुख्यमंत्री योगी ने किया जनपद का दौरा।

कुशीनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कोविड प्रबंधन समीक्षा को लेकर कुशीनगर पहुंचे। तय कार्यक्रम के तहत 1.40 पर पुलिस लाईन पहुंचे। सीएम योगी का जिलें के भाजपा जनप्रतिनिधियों नें स्वागत किया। वहीं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक नें भी बुके देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम पुलिस लाइन से सीधे जिला अस्पताल में बनें इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांंड पहुंचे और वहां का निरीक्षण किया। उसके बाद मुख्यमंत्री पडरौना विकास खंण्ड के सुसवलिया गांव पहुंच कोरोना पीड़ित परिवार से मिलकर उनकी कुशल क्षेम पूछी और वहां मौजूद ग्राम प्रधान सहित वहां के वरिष्ठ नागरिकों से जानकारी ली। वहीं ग्राम निगरानी समिति के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए समिति के सदस्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश दियें।

इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया में बात करतें हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जनसंख्या के तौर पर बड़ा राज्य है। कोविड को लेकर एक चुनौती है। लेकिन प्रदेश में कुशल प्रबंधन के चलते कोरोना पर अंकुश पाया गया और इस पर युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए गांव-गांव निगरानी समिति को सक्रिय कर दिया गया। समितियों नें अच्छा काम किया और उन्हीं के माध्यम से ही दवा वितरण जागरुकता अभियान चलाया गया। सभी विशेषज्ञ मानते थे कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से निपटना आसान नहीं होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रबंधन के लिए सही नीतियों को अपनातें हुए बेहतर कार्य किया और आज कोरोना पर युद्ध स्तर का प्रबंधन का ही नतीजा हैं कि कोरोना के आंकड़ों में कमी आयी है। वहीं मुख्यमंत्री नें सभी लोगों से अपील किया कि वेक्सीनेशन जरूर लगवाएं जिससे सभी लोग सुरक्षित बच सकें।

रिपोर्ट – गोविंद पटेल, कुशीनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *