कौन बनेगा MLC? कैप्टन शिवकरण सिंह की विरासत और सांसद का आशीर्वाद, आशान्वित हैं नवीन सिंह राठौर!

राजधानी लखनऊ के नजदीकी बाराबंकी जनपद में सदस्य विधान परिषद का चुनाव काफी रोचक होने वाला है अभी यहां पर अखिलेश यादव के करीबी राजेश यादव राजू एमएलसी हैं लेकिन इस बार सत्ताधारी दल का पलड़ा भारी होने की उम्मीद हैl

युवा दावेदार हैं कैप्टन शिवकरण सिंह के बेटे नवीन सिंह राठौर:

तमाम अनुभवी दावेदारों के साथ इस बार एक नौजवान चेहरा भी मैदान में है जिसकी सियासी चहलकदमी ने भारतीय जनता पार्टी में चर्चाओं की रफ्तार बढ़ा दी है। जिले के कद्दावर नेता और पूर्व विधायक कैप्टन शिवकरण सिंह के सुपुत्र नवीन सिंह राठौर सदस्य विधान परिषद का चुनाव लड़ने के लिए पूरी ताकत से मैदान में हैं। उनके पिता कांग्रेस पार्टी से विधायक रह चुके हैं शिवकरण सिंह भारतीय जनता पार्टी में भी समय दे चुके हैं कुछ वर्षों पहले भाजपा से उनके एमएलसी चुनाव लड़ने की संभावनाएं बनी थी लेकिन तकदीर को कुछ और ही मंजूर था ,वह चौधरी अजीत सिंह के भी नजदीकी रहे कुछ महीनों पहले उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल से इस्तीफा दिया है। अब उनका पूरा ध्यान अपने पुत्र नवीन सिंह राठौर को सियासत में स्थापित करके सम्मानित स्थान दिलाने पर केंद्रित है। नवीन सिंह राठौर के लिए कैप्टन शिवकरण सिंह जैसे पिता की विरासत और संरक्षण होना बड़े सौभाग्य की बात है।

सियासत के भी माहिर खिलाड़ी हैं कैप्टन शिव करण सिंह:

पूर्व विधायक शिवकरण सिंह सेना के रिटायर्ड कैप्टन हैं देश की सीमाओं पर दुश्मनों से लोहा ले चुके हैं और सियासत की बारीकियों की भी अच्छी समझ रखते हैं उन्हें यह पता है कि दुश्मन चाहे बॉर्डर पर हो या फिर सियासी मैदान में कौन दांव कहां कब चलना है जिससे अपनी जीत सुनिश्चित हो जाए। राजनीति में बड़ा नाम कमाने के बावजूद शिवकरण सिंह बेहद सज्जन विनम्र और मिलनसार हैं बाराबंकी ही नहीं पूरे प्रदेश में उनके बड़े प्रशंसक हैं और यही उनके बेटे नवीन सिंह राठौर के लिए बहुत बड़े मनोबल का विषय है।

नवीन सिंह राठौर ने कहा एमएलसी चुनाव के लिए पूरी तैयारी है:

द इंडियन ओपिनियन से बातचीत में नवीन सिंह राठौर कहते हैं कि कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों के प्रशंसक हैं और बाराबंकी के सांसद उपेंद्र रावत के नेतृत्व में भाजपा को मजबूत करने में जुटे हैं उन्हें उम्मीद है कि पार्टी संगठन उन्हें एमएलसी के चुनाव में मौका जरूर देगी।

कैप्टन शिवकरण ने कहा जनता का आशीर्वाद चाहिए, दिल से सेवा करेंगे नवीन:

अपने बेटे के सियासी संग्राम में कूदने पर पूर्व विधायक कैप्टन शिवकरण सिंह कहते हैं कि, भारत की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को हृदय से स्वीकार कर लिया है और भाजपा ही देशहित के लिए काम करने वाली समर्पित पार्टी है उन्हें अपने बेटे के फैसले पर प्रसन्नता है और उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। कैप्टन साहब को भरोसा है कि जिस तरह बाराबंकी की जनता ने उन्हें विधायक बनाया था, उसी तरह एक बार फिर बाराबंकी के एमएलसी चुनाव के मतदाता ग्राम प्रधान सभासद और सदस्यगण उनके पुत्र को जीत का आशीर्वाद जरूर देंगे ।

“तन मन धन” के साथ सांसद की सेवा में जुटे नवीन को है उनके साथ का भरोसा:

नवीन सिंह राठौर को उम्मीद है कि बाराबंकी जिला संगठन के लोग उनकी मदद करेंगे और सबसे ज्यादा उम्मीद उन्हें लोकसभा सदस्य बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत से है जिनके साथ वह काफी समय से “तन मन धन” के साथ जुटे हुए हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक सांसद उपेंद्र सिंह रावत स्वयं नवीन सिंह राठौर को एमएलसी का टिकट दिलाने के लिए गंभीरता से प्रयास कर रहे हैं इसलिए एमएलसी टिकट-संग्राम में नवीन सिंह राठौर भी एक महत्वपूर्ण योद्धा हैं।

पॉलिटिकल डेस्क द इंडियन ओपिनियन लखनऊ
प्रधान संवाददाता दीपक मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *