गोरखपुर: पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में सड़क पर उतरी युवा कांग्रेस।

गोरखपुर। पेट्रोल एवं डीजल के आसमान छूते दाम तथा घरेलू रसोई गैस के आए दिन बढ़ते कीमतें आम आदमी की कमर तोड़ रही हैं। इस व्यापक जनसमस्या पर सरकार की नाकामी को लेकर शीर्ष नेतृत्व के आदेश अनुसार युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष इंजीनियर अभिजीत पाठक के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने गोलघर स्थित इंदिरा गांधी जी की प्रतिमा से टाउन हॉल स्थित महात्मा गांधी जी की प्रतिमा तक मोटरसाइकिल पर खाली गैस सिलेंडर रखकर पैदल मोटरसाइकल को धक्का मारते हुए पैदल मार्च निकालकर प्रतीकात्मक विरोध दर्ज कराने के लिए निकले।

थोड़ी ही दूर पर नगर मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव और सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने अपने दल बल के साथ उन्हें इंदिरा गांधी प्रतिमा के समक्ष रोक लिया। युवा कांग्रेसी और पुलिस प्रशासन के बीच काफी देर तक नोकझोंक हुई लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस बल ने कांग्रेसियों को सड़क पर ही रोके रखा। इस दौरान कांग्रेसी आगे न बढ़ पाने की वजह से सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किए।

अभिजीत पाठक ने कहा कि पिछले महीने भी हम लोगों ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया था और आज फिर पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं यह सरकार संवेदनहीन हो गई है, केंद्र की सरकार को गरीबों और नौजवानों की कोई फिक्र नहीं है, पड़ोसी देश श्रीलंका हमसे तेल खरीद कर ₹57 प्रति लीटर बेच रहा है, जबकि हमारे देश में पेट्रोल की कीमत सौ के पार होती जा रही है, सरकार जनता के पैसा वसूल कर जमा कर रही है टोटल जमाखोरी का धंधा चल रहा है, जनता आज पैदल चलने को मजबूर है।

रिपोर्ट – मनोज कुमार, गोरखपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *