गोरखपुर: विभिन्न मांगों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन।

गोरखपुर उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के जिला अध्यक्ष श्याम नारायण यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर निगम स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क में पहुंच कर धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान जब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यकर्ता और नेता जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए मार्च करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर जाने लगे तो पुलिस से उनकी नोकझोंक हो गई प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नेताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प और धक्का-मुक्की हुई इस दौरान पुलिस प्रशासन ने दल बल के साथ पार्टी नेताओं को पार्क मे ही रोक लिया।


इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के जिला अध्यक्ष श्याम नारायण यादव ने बताया कि हाथरस में हैवानियत की शिकार बेटी का प्रशासन द्वारा परिवारजनों की गैरमौजूदगी में अंतिम संस्कार कर देना बहुत दुखद है तथा इस घटना की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच कराई जाए साथ ही उन्होंने मांग की कि किसान विरोधी बिल वापस लिया जाए।

प्रदेश में बद से बदतर कानून व्यवस्था को ठीक किया जाए देश के अंदर ऐतिहासिक बेरोजगारी से नौजवान पीढ़ी से दूर किया जाए देश में बढ़ती हुई महंगाई पर रोक लगाया जाए साथ ही बदहाल बुनकरों की पुरानी बिजली व्यवस्था को सरकार लागू करें।
इस दौरान धरना प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर पहुंचे हैं सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के जिला अध्यक्ष श्याम नारायण यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ ज्ञापन सौंपा।

रिपोर्ट – मनोज कुमार, गोरखपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *