दिल्ली चुनाव से पहले राजनैतिक अखाड़े में “शॉट”, साइना नेहवाल BJP शामिल हुईं!

विकास चंद्र अग्रवाल

चुनावों से पहले जाने माने खिलाड़ियों , फिल्मी हस्तियों का राजनीति में शामिल होना कोई नई बात नहीं है । जन मानस में इनकी पैठ को भुनाने से अपने को रोक नहीं पाती हैं राजनैतिक पार्टियां । इसी कड़ी में विख्यात बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं ।

बैडमिंटन की दुनिया में भारत का नाम चमकाने वाली साइना नेहवाल अब अपना राजनीतिक करियर शुरू करने जा रही हैं। जानकारी के अनुसार नेहवाल आज भाजपा में शामिल हो गईं। आपको याद दिला दें कि भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इससे पूर्व भाजपा में शामिल हुए थे, जो अब दिल्ली से सांसद हैं। देश की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने  पिछले साल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण के अभियान की भी सराहना की थी। दिवाली के दौरान, ‘भारत का लक्ष्मी’ नाम का अभियान पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया था, जिसे नेहवाल ने सराहा और कहा, महिलाओं को सशक्त बनाने और सम्मानित करने के अभियान के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद।

साइना नेहवाल का जन्म 19 मार्च 1990 को हरियाणा के हिसार में हुआ था। 23 मई 2015 को नेहवाल विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में विश्व में नंबर एक बन गए। नेहवाल इस मुकाम तक पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। राजनीति में कदम रखने जा रही साइना नेहवाल भी एक फिल्म बन रही है। बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा बैडमिंटन स्टार नेहवाल की बायो-पिक में दिखाई देंगी। फिल्म के लिए फिल्म भी तैयार की जा रही है। आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर सबसे पहले साइना नेहवाल की बायो-पिक में लीड रोल प्ले करने वाली थीं। श्रद्धा ने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी। पिछले साल सितंबर में श्रद्धा ने शूटिंग शुरू की, लेकिन डेंगू के कारण शूटिंग रुक गई। इसके बाद, श्रद्धा फिल्म में वापस नहीं आईं। निर्माताओं ने परिणीति चोपड़ा के साथ फिल्म को फिर से शुरू किया।

दिल्ली चुनाव के ठीक पहले युवाओं में लोकप्रिय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के बीजेपी में शामिल होने से यह माना जा रहा है कि निश्चित तौर पर युवाओं का आकर्षण बीजेपी की ओर बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *