दिल्ली बॉर्डर पर हो रही कोरोना जांच को लेकर योगी आदित्यनाथ का बयान आया, नोएडा और गाजियाबाद पुलिस को सख्त आदेश दिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी से लगते प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरती जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति के मद्देनजर चिकित्सा शिक्षा मंत्री द्वारा जनपद गाजियाबाद और स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की जाए। शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए और कहा कि कोविड अस्पतालों में आवश्यक औषधियों और चिकित्सा उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोविड-19 से बचाव के संबंध में निरंतर जागरूक किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि छठ पर्व पर सुरक्षा तथा सफाई की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 नवंबर, 2020 को संविधान दिवस है। इस अवसर पर संविधान की प्रस्तावना पर केन्द्रित कार्यक्रम का आयोजन सभी संस्थानों में किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *