पुलिस कस्टडी में भर्ती करोना मरीज की संदिग्ध मौत, मेडिकल कॉलेज प्रशासन सवालों के घेरे में!

बदायूं जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज में पुलिस कस्टडी में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज मरीज ने पहली मंजिल से कूदकर जान दे दी। जिला प्रशासन के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज मेडिकल कॉलेज से भागने का प्रयास कर था। फिहलाल मेडिकल कॉलेज में पहुंचे परिजनों में मेडिकल कॉलेज के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जिले के फैजगंज बेहटा इलाके के गांव राजा की सीकरी के रहने वाले 52 साल के नरेश शर्मा को फैजगंज पुलिस ने 7 सितम्बर को किसी मामले में पड़कर लाई थी। इसके बाद पुलिस नरेश का कोरोना टेस्ट कराया था। जिसमें नरेश कोरोना पॉजिटिव निकले। जिस पर पुलिस ने उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया दिया। इसके बाद नरेश ने पहली मंजिल से कूद कर जान दे दी।

नरेश की मौत की सूचना पर मेडिकल कॉलेज पहुंचे परिजनों में मेडिकल कॉलेज के स्टाफ पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है कि नरेश को पुलिस में फर्जी मुकदमे गिरफ्तार कर राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। मेडिकल कॉलेज में भर्ती नरेश की मौत कल ही हो गई थी लेकिन मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने घर वाले आज साधरण मौत की सूचना दी, घर वालों का आरोप हैं नरेश ने खुद जान नहीं दी उनकी मौत साजिश के तहत हुई है।

मामले डीएम कुमार प्रशान्त का कहना है कि पुलिस नरेश शर्मा नाम के व्यक्ति को जुडिशियल कस्टडी में लेकर आई थी। जिनका इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। कल नरेश चादर लेकर बाथरूम में गए थे लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं निकले तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों में देखा तो नरेश छत से कूदकर भागने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान वह छत से नीचे गिर गया जिससे वह घायल हो गया जिसकी इलाज दौरान मौत हो गई। नरेश के सिर में गम्भीर चोट लगी थी।

रिपोर्ट – अरविंद बदायूं,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *