प्रयागराज: लोगों की मदद में आगे आए सक्षम जन, अधिकारी, डॉक्टर्स!

रिपोर्ट – काशिफ़ प्रयागराज

आम तौर लोग पुलिस का नाम सुनते ही सकते में आजाते है लेकिन आपदा की इस घड़ी में प्रयागराज पुलिस के साथ ही देश के देश के अन्य सक्षम लोग अपने देशवासियों की मदद में आ गए आ गए हैं।

एक बात तो तय है कोरोना के खिलाफ जंग हम मिलकर जीतेंगे आइये आपको बताते है प्रयागराज पुलिस ने किस तरह लॉक डाउन में लोगो की मदद की।

प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में तैनात
महिला आरक्षी पूनम देवी की ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत खराब होने पर जीवन ज्योति हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती होने के उपरांत वॉट्सएप के माध्यम से आर्थिक सहायता के लिए मदद मांगे जाने पर श्री प्रेम प्रकाश अपर पुलिस महानिदेशक जोन प्रयागराज तत्काल वहां पहुंचकर सहायता राशि 1 लाख रुपए का चैक प्रदान किया।

और यही नही अपर पुलिस महानिदेशक ज़ोन प्रेम प्रकाश जी ने होस्टल में रह रही छात्रओं की भी मदद की उन्हें भोजन और ज़रूरी सामान पहुंचवाया सड़क के किनारे रहने वाले गरीब बेसहारा लोगो के लिए भी प्रयागराज पुलिस ने भोजन की व्यवस्था की जिससे कोई भूखा न रह सके और साथ ही डायल112 को भी लगाया गया कि अगर कोई ज़रूरत मंद तक किन्ही कारणों वश मदद नही पहुंच पा रही है तो डायल112 उन तक मदद पहुंचाती रहे।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले अपनी ड्यूटी के साथ ये भी देख रहे है किसे मदद की ज़रूरत है। अपना घर बार छोड़ कर ये हम सब की सुरक्षा में लगे है ताकि इन महामारी से सबको बचा सके तो हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम भी अपने घरो मे रहे बिना वजह बाहर न निकले।

Dr. S.K. Dubey

इसी कड़ी मे  एक नाम और है और वो है प्रयागराज के डॉक्टर एस के दुबे,

डॉक्टर दुबे इस मुश्किल घड़ी में ज़रूरत मंदो का इलाज मुफ्त में कर रहे है और रोज़ 5 मास्क मुफ्त में बाटते है।

The Indian Opinion ऐसे लोगो के जज़्बे को सलाम करता है जो इस दुख की घड़ी में भी मुस्तैद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *