प्रेरणा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों से हो रहा संवाद!

जसवंतनगर। प्रेरणा लक्ष्य पाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए 100 दिनी प्रेरणा ज्ञानोत्सव अभियान के तहत चौपाल का आयोजन क्षेत्र के ग्राम भगवानपुरा स्थित प्राथमिक स्कूल में समारोह पूर्वक किया गया। जनपद में पहली बार हो रहे इस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उपजिलाधिकारी जसवंतनगर ने इस अवसर पर उपस्थित महिला अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए स्वयं जागरूक होना होगा।
उप जिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु ने आगे कहा कि जीवन में आगे बढ़ने व उन्नति करने के लिए महिलाओं को लंबे घूंघट के दायरे से बाहर आना होगा उन्होंने इस अवसर पर स्कूल के 8 मेधावी छात्र छात्राओं को मेडल पहनाकर तथा महिला अभिभावकों को बैज लगाकर सम्मानित किया अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बच्चों को बुलाकर उनसे कविताएं सुनी व पहाड़े सुने उन्होंने कहा कि बच्चों का टैलेंट बता रहा है की स्कूल मैं शिक्षकों ने कैसी शिक्षा दी है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती कल्पना सिंह ने अपने संबोधन में कहा आपको अगर अपने बच्चे को शिक्षित करना है उसे कुछ बनाना है तो आपकी भूमिका इसमें प्रमुख होगी उन्होंने कहा कि कोरोना अभी दूर नहीं गया है इसके लिए कुबेर नियमों का पालन कीजिए साफ-सफाई से लेकर दूरी बना कर रहे प्रेरणा ज्ञान उत्सव कार्यक्रम को सफल बनाएं। इस अवसर पर तहसीलदार जसवंतनगर रामानुज खंड शिक्षा अधिकारी जसवंतनगर राजेश चौधरी जिला समन्वयक बालिका शिक्षा दिनेश तिवारी आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का सफल संचालन संजीव चतुर्वेदी ने किया जबकि विद्यालय के प्रधानाध्यापिका शुभा चौहान ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया इस अवसर पर गांव की समाजसेवी कुमारी प्रीति ने उप जिलाधिकारी से उनके गांव में मतदाता बूथ बनाने की अपील की जिससे गांव के लोग निर्भय होकर मतदान कर सकें इसी दौरान आई एच ट्रेडर्स जसवंतनगर के इसरार भाई और इकरार भाई ने स्कूल के बच्चों के लिए 35 कुर्सियां दान में दी।

रिपोर्ट – संवाद सूत्र, जसवंतनगर इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *