बलरामपुर : चुनावी रंजिश के कारण हुए बवाल में 27 घायल, एक की मौत

यूपी के बलरामपुर जिले में चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में जमकर बवाल हुआ। दोनों तरफ से ख़ूब ईंट पत्थर व लाठी डंडों चले। इससे घायल एक युवक की मौत हो गयी। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिनका उपचार चल रहा है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के 8 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल के साथ पीएसी जवानों को भी तैनात कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक स्थिति अब काबू में है।

कहाँ का है मामला :-

मामला थाना गौरा चौराहा के ग्राम रेवारी के मजरे लखाही से जुड़ा हुआ है। यहां पर चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। पूर्व व वर्तमान प्रधान के समर्थकों में कहासुनी के बाद मारपीट में गांव के निवासी मोहम्मद अफजल उर्फ सोनू के सिर पर रॉड से हमला कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल सोनू को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया। यहां से बहराइच फिर लखनऊ भेजा गया। लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस मारपीट में सोनू के भाई मोहम्मद आजम, फिरोज, आयाज़ समेत दोनों पक्षों के 27 लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज सीएचसी नंदनगर में किया जा रहा है।

क्यों घटित हुई यह घटना :-

बताया जाता है कि रेवाड़ी गांव का साल 2010 से अनवर प्रधान था। इस बार चुनाव में जीत हासिल करके अतीकुर्रहमान प्रधान बन गया। इसी बात पर दोनों पक्षों के समर्थकों में तनाव था। ईद के दिन मोहम्मद अफजल असगर बाबा के घर सेवई देने गया था। वहीं पर, दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। देखते देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस बीच खूब ईट-पत्थर व लाठी डंडे चले, जिसमें एक की मौत जबकि 27 लोग घायल हो गए।

क्या बोले उपाधीक्षक सिटी :-

पुलिस उपाधीक्षक वरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि गांव में चुनावी रंजिश को लेकर हुई हिंसा में एक की मौत व 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। जिनका उपचार चल रहा है। वही, पुलिस द्वारा दोनों पक्षों से 8 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल व पीएसी की तैनाती की गई है। मौके पर अभी शांति व्यवस्था कायम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *